Advertisement

कोरोना की बढ़ती रफ्तार: दिल्ली में फिर पाबंदियों का दौर, मास्क नहीं लगाने पर लगेगा 500 रुपये का जुर्माना!

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच एक बार फिर मास्क की वापसी हो गई है। बुधवार...
कोरोना की बढ़ती रफ्तार: दिल्ली में फिर पाबंदियों का दौर, मास्क नहीं लगाने पर लगेगा 500 रुपये का जुर्माना!

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच एक बार फिर मास्क की वापसी हो गई है। बुधवार को हुई डीडीएम की बैठक में फैसला लिया गया कि दिल्ली में मास्क पहनना अनिवार्य होगा। अब दिल्ली में मास्क नहीं लगाने पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में लगातार कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। शहर में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) एक्टिव हुआ और बुधवार सुबह एक बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में फैसला लिया गया कि एक बार फिर से दिल्ली में मास्क लगाना अनिवार्य होगा। इस बैठक में फैसला लिया गया कि अगर कोई मास्क लगाने के अनिवार्य नियम का उल्लंघन करता है तो तो उस पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

डीडीएमए की बैठक में स्कूल बंद नहीं करने पर भी सहमति बनी है। बढ़ते मामलों को देखते हुए नई एएसओपी यानी नियमावली जारी की जाएगी। जिस तरह से दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में लगातार मामले बढ़े हैं उसके मद्देनजर अब शहर में कोविड19 टेस्टिंग बढ़ाने का भी फैसला लिया गया है।

इससे पहले मंगलावर को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि वह राजधानी में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर हालात पर नजर बनाए हुए हैं और उन्होंने अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए हैं। वहीं, इस संबंध में उप मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने स्कूलों के लिए नई नियमावली जारी कर दी है।  

बता दें कि मंगलवार को, दिल्ली ने ताजा कोरोना मामलों में लगभग 26 प्रतिशत की उछाल दर्ज की गई। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि बुधवार को 632 नए मामले सामने आए और पॉजिटिविटी रेट 4.42 प्रतिशत थी। इससे पहले शहर में सोमवार को 501 मामलों के साथ शून्य मृत्यु दर्ज की गई थी, जबकि सकारात्मकता दर 7.72 प्रतिशत थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad