Advertisement

खराब वेंटिलेटर पर केंद्र-राज्य में तकरार, गहलोत ने की निष्पक्ष जांच की मांग

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पीएम केयर फंड से मिले...
खराब वेंटिलेटर पर केंद्र-राज्य में तकरार, गहलोत ने की निष्पक्ष जांच की मांग

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पीएम केयर फंड से मिले वेंटिलेटर्स की ऑडिट करवाने के निर्णय को सही दिशा में उठाया गया कदम बताते हुए कहा है कि राज्यों को खराब वेंटिलेटर आपूर्ति की पूरी जाचं एवं संबंधित कंपनियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

गहलोत ने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि इस बात की पूरी जांच होनी चाहिए कि किस प्रकार राज्यों को डिफेक्टिव वेंटिलेटर सप्लाई किए गए। उन्होंने कहा कि मीडिया रिपोर्ट से पता लगा है कि केन्द्र सरकार की कम्पनी एचएलएल लाईफ केयर लिमिटेड के माध्यम से लगभग 10 कम्पनियों से 59 हजार वेंटिलेटर खरीदे गये, उसमें कई ऐसी कम्पनियां भी हैं जिन्हें वेंटिलेटर बनाने का किसी प्रकार का अनुभव ही नहीं था।

उन्होंने कहा कि इसलिए कई राज्यों को डिफेक्टिव वेंटिलेटर वितरित हो गये। इस कारण डॉक्टर्स द्वारा मरीजों के जीवन के रिस्क की कीमत पर अधिकांश जगह इन वेंटिलेटर्स का उपयोग नहीं किया गया। उन्होंने कहा “मुझे उम्मीद है कि भारत सरकार निष्पक्ष जांच करवाकर इस प्रकार के डिफेक्टिव वेंटिलेटर सप्लाई करने वाली कम्पनियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad