Advertisement

बजरंग सेना ने की खजुराहो मंदिर परिसर में 'कामसूत्र' पर प्रतिबंध लगाने की मांग

बजरंग सेना ने खजुराहो मंदिर परिसर में कामसूत्र पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। बजरंग सेना कार्यकर्ताओं ने छतरपुर पुलिस में शिकायत देकर यह मांग की है।
बजरंग सेना ने की खजुराहो मंदिर परिसर में 'कामसूत्र' पर प्रतिबंध लगाने की मांग

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक बजरंग सेना की खजुराहो इकाई की अध्यक्ष ज्योति अग्रवाल ने छतरपुर पुलिस से शिकायत कर खजुराहो मंदिर परिसर में कामसूत्र की प्रतियां और अश्लील तस्वीरों कीबिक्री पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

सेना कार्यकताओं ने शिकायतकर यहां बिक रही कथित रूप से अश्लील सामग्री को भारतीय संस्कृति के खिलाफ बताया है। गौरतलब है खजुराहो मंदिर विश्वधरोहर में शामिल है। यहां देश और दुनिया से पर्यटक आते हैं।

विश्वप्रसिद्ध खजुराहो में शिल्प के माध्यम से दर्शाई गई कामकला में जरा भी अश्लीलता या भोंडेपन का आभास नहीं होता। खजुराहो में दर्शाई गई शिल्पकला मानवीय धरोहर है।

ज्याति अग्रवाल ने एचटी को बताया कि, “ऐसी सामग्री यहां मंदिर परिसर में एएसआई और पर्यटन विभाग के अधिकारियों की नाक के नीचे हो रही हैं। ऐसी सामग्री विदेशियों की नजर में भारतीय संस्कृति और परंपरा की छवि पर बुरा असर डालती हैं।

अग्रवाल ने कहा कि, “ जो भी(मूर्तियों में) दिखाया गया है वह सब यहां करने की अनुमति नहीं दी जा सकती।हम अपनी युवा पीढ़ी को किस तरह के नैतिक मूल्य सिखा रहे हैं। यहां शिव मंदिर है। मंदिर के पवित्र परिसर में कामसूत्र जैसी किताब कैसे बेची जा सकती है।

पुलिस अधिकारी का कहना है कि इस मामले में भारतीय पुरातत्व और पर्यटन विभाग के साथ बात की जाएगी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad