Advertisement

श्रीनगर दौरा: पीएम मोदी के स्वागत में खचाखच भरा रैली स्थल, स्थानीय लोगों ने की तारीफ

जम्मू और कश्मीर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत में स्थानीय लोगों का हुजूम रैली स्थल पर एकत्र...
श्रीनगर दौरा: पीएम मोदी के स्वागत में खचाखच भरा रैली स्थल, स्थानीय लोगों ने की तारीफ

जम्मू और कश्मीर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत में स्थानीय लोगों का हुजूम रैली स्थल पर एकत्र हुआ है। लोगों ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में स्थिति शांतिपूर्ण है, अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद आतंकवाद पर काबू पा लिया गया है। लोकसभा चुनाव 2024 के बहुत करीब आने वाली यात्रा को "बड़ी सफलता" बनाने के लिए श्रीनगर में पीएम मोदी के स्वागत वाले पोस्टर लगाए गए हैं।

श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम के बाहर सैकड़ों लोग जमा हो गए हैं, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अनुच्छेद 370 हटने के बाद से अपनी पहली कश्मीर यात्रा के दौरान एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करने वाले हैं। 

अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद कश्मीर की स्थिति बदलने के लिए पीएम मोदी की सराहना करते हुए, जम्मू निवासी राजेंद्र ने एएनआई को बताया, "अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद जम्मू-कश्मीर में स्थिति शांतिपूर्ण है। मैं एक ठेकेदार हूं और हम भारत पाकिस्तान सीमा पर काम करते थे। अनुच्छेद 370 हटने से पहले कई मौतें हो रही थीं और हमारे किसान शांति से काम नहीं कर पा रहे थे।"

उन्होंने कहा, "आज हालात पूरी तरह बदल गए हैं...पहले पाकिस्तान की ओर से हमले होने पर लोग अपना घर छोड़कर भाग जाते थे लेकिन अनुच्छेद 370 हटने के बाद यह सब बंद हो गया है..."

दो हफ्ते से ज्यादा समय में पीएम मोदी का यह जम्मू-कश्मीर का दूसरा दौरा है. 20 फरवरी को पीएम मोदी ने अपने दौरे के दौरान जम्मू में रैली को संबोधित किया था। यह दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब फारूक अब्दुल्ला की नेशनल कॉन्फ्रेंस और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व वाली पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी जैसे क्षेत्रीय दल केंद्र शासित प्रदेश में एक साथ चुनाव कराने के लिए दबाव डाल रहे हैं।

अनोहर निवासी ने कहा कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद पिछले दस वर्षों में उग्रवाद पर काबू पाया गया है। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि यह पीएम मोदी का एक शानदार दौरा होने वाला है क्योंकि श्रीनगर में स्थिति पूरी तरह से बदल गई है। आतंकवाद पर काबू पा लिया गया है। 10 साल पहले लोग वहां जाने से पहले डर महसूस करते थे लेकिन अब पर्यटकों की संख्या भी बढ़ गई है।" 

उन्होंने कहा, "पीएम मोदी वहां जा रहे हैं, इसलिए मुझे लगता है कि वह कुछ बड़ी घोषणाएं करेंगे...कुल मिलाकर अनुच्छेद 370 हटने के बाद आतंकवाद पर काबू पाया गया है...।" अपने संबोधन के दौरान, पीएम मोदी द्वारा पर्यटन और कृषि से संबंधित कई परियोजनाओं की घोषणा करने की उम्मीद है। दौरे से पहले रैली स्थल बख्शी स्टेडियम में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad