Advertisement

कोरोना वायरस: 171 बाद फिर बहाल हुई ब्लू लाइन और पिंक लाइन पर दिल्ली मेट्रो सेवाएं

देश में जारी कोरोना संकट के बीच अनलॉक 4.0 की शुरुआत हो चुकी है। कोरोना महमारी के प्रसार को कम करने के लिए...
कोरोना वायरस: 171 बाद फिर बहाल हुई ब्लू लाइन और पिंक लाइन पर दिल्ली मेट्रो सेवाएं

देश में जारी कोरोना संकट के बीच अनलॉक 4.0 की शुरुआत हो चुकी है। कोरोना महमारी के प्रसार को कम करने के लिए बीते मार्च महीने में लॉकडाउन की घोषणा की गई थी। इसके बाद चरणबद्ध तरीके से अनलॉक के माध्यम से देश को एक बार फिर पटरी पर लाने की कवायद जारी है। इस कड़ी में आज यानी बुधवार से दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने ब्लू और पिंक लाइन पर अपनी सेवा बहाल कर दी है।

बता दें कि अनलॉक 4.0 के दिशा निर्देश जारी होने के बाद डीएमआरसी ने 7 सितंबर से चरणबद्ध तरीके से मेट्रो सेवा शुरू करने की बात की थी।

7 सितंबर से दिल्ली मेट्रो ने हुडा सिटी सेंटर से समयपुर बादली (येलो लाइन) की सेवा शुरू कर दी है। वहीं, इसके ठीक दो दिन बाद यानी आज से अब मेट्रो की ब्लू और पिंक लाइन पर भी सेवा बहाल हो गई है। हालांकि शुरुआती चरण में मेट्रो की टाइमिंग सुबह 7-11 और शाम 4-8 तक की होगी।

मेट्रो के संचालन को दोबारा शुरू करने के लिए डीएमआरसी ने कोरोना वायरस से प्रसार को कम करने को लेकर तमाम एहतियात बरती है। बता दें कि ब्लू और पिंक लाइन पर मेट्रो की सेवा 171 दिन बाद बहाल हुई है। कोरोना महामारी के कारण बीते 22 मार्च से ही दिल्ली-एनसीआर में मेट्रो सेवा रोक दी गई थी।

बता दें कि ब्लू लाइन मेट्रो (द्वारका सेक्टर-21 से इलेक्ट्रॉनिक सिटी/वैशाली) और पिंक लाइन मेट्रो (मजलिस पार्क से शिव विहार) तक है। डीएमआरसी की तरफ से कहा गया है कि इन दोनों लाइनों पर सेवाएं सुबह सात से 11 बजे और शाम को 4 से रात 8 बजे तक ही उपलब्ध रहेंगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad