Advertisement

कोलकाता में निर्माणाधीन इमारत ढही, दो लोगों की मौत, हादसे की जगह पहुंची ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में रविवार दिन रात एक बड़ा हादसा हो गया। साउथ कोलकाता के मेटियाब्रुज इलाके...
कोलकाता में निर्माणाधीन इमारत ढही, दो लोगों की मौत, हादसे की जगह पहुंची ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में रविवार दिन रात एक बड़ा हादसा हो गया। साउथ कोलकाता के मेटियाब्रुज इलाके में एक पांच मंजिला निर्माणाधीन इमारत गिर गई। इमारत गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है और कम से कम सात लोग घायल हुए हैं। इमारत गिरने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इस घटना में लगभग 10 लोगों के घायल होने की भी जानकारी है।

वहीं, घटना के बाद सोमवार की सुबह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हादसे की जगह पहुंची। पुलिस का कहना है कि घटना के समय बिल्डिंग में कोई मौजूद नहीं था। बिल्डिंग के पास ही कई झुग्गियां है, जो इस इमारत की चपेट में आ गई। इमारत ढह कर झुग्गियों पर गिरी और हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है। वहीं रेस्क्यू में जुटी टीम गैस कटर की मदद से बचाव कार्य में जुटी हुई है। कोलकाता पुलिस, डिजास्टर मैनेजमेंट और फायर सर्विस की टीमें लगातार रेस्क्यू और सर्च ऑपरेशन में जुटी हुई है। ऐहतियात के तौर पर एंबुलेंस भी तैनात की गई है।

शहर के महापौर फिरहाद हाकिम ने सोमवार को इस हादसे के संबंध में जानकारी साझा की है। हाकिम ने आशंका जताई है कि इमारत के मलबे में कुछ अधिक लोग दबे हो सकते है। शहर के पश्चिम इलाके में अज़ान मुल्ला लेन में स्थित घटनास्थल पर बचाव अभियान जारी है। हाकिम ने बताया, ‘‘एक भीषण हादसे में आधी रात के करीब एक निर्माणाधीन पांच मंजिला इमारत ढह गयी। दो लोगों की मौत हो गई है और कम से कम सात लोग घायल हुए हैं।’’

उन्होंने बताया कि घायलों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि और घायलों को एक-एक लाख रुपये देने की घोषणा की है। हाकिम पश्चिम बंगाल के शहरी विकास मंत्री भी हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात की है और हम प्रत्येक मृतक के परिजन को पांच लाख रुपये तथा प्रत्येक घायल को एक लाख रुपये देंगे।’’

कोलकाता के पुलिस आयुक्त विनीत गोयल ने घटनास्थल का दौरा किया और बचाव अभियान का जायजा लिया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘रविवार देर रात गार्डन रीच इलाके में एक निर्माणाधीन इमारत ढह गयी। हमने कुछ लोगों को मलबे से निकाला है। बचाव अभियान अभी जारी है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad