Advertisement

मध्य प्रदेश में तीन जनवरी को मंत्रिमंडल विस्तार, सिंधिया समर्थक सिलावट और राजपूत ले सकते हैं शपथ

लंबे इंतजार के बाद मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार आखिर होने जा रहा है। शपथ ग्रहण कार्यक्रम रविवार...
मध्य प्रदेश में तीन जनवरी को मंत्रिमंडल विस्तार, सिंधिया समर्थक सिलावट और राजपूत ले सकते हैं शपथ

लंबे इंतजार के बाद मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार आखिर होने जा रहा है। शपथ ग्रहण कार्यक्रम रविवार 3 जनवरी को राजभवन में होगा। मंत्रिमंडल विस्तार की सूचना मंत्रालय से राजभवन भेजी गई है। ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक विधायक तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल मंत्रियों और नए मुख्य न्यायाधीश को शपथ दिलाने के लिए रविवार सुबह भोपाल आएंगी। शपथ ग्रहण समारोह को लेकर राजभवन में बैठक होगी। इसमें सामान्य प्रशासन विभाग के अफसर मौजूद रहेंगे, जिसमें समारोह का स्वरूप तय किया जाएगा।

उपचुनाव के परिणाम 10 नंवबर को आने के बाद से शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार का इंतजार किया जा रहा था। इसे लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और ज्योतिरादित्य सिंधिया की चार दौर की बैठकें हो चुकी है। राष्ट्रीय नेतृत्व से हरी झंडी मिलने के बाद विस्तार का फैसला लिया गया है। इस विस्तार में तुलसी सिलावट और गोविंद राजपूत का मंत्री बनना तय माना जा रहाहै। ये दोनों उपचुनाव के पहले भी मंत्री थे किन्तु छह माह तक विधायक न बन पाने के कारण त्यागपत्र देने पड़ा था। उपचुनाव में जीत जाने के बाद इनको शपथ दिलाई जा रही है। भाजपा की ओर से भी कई लोग मंत्री पद के लिए दावेदारी कर रहे  है किन्तु नामों पर सहमति न बन पाने की वजह से विस्तार में जगह मिल पाना मुश्किल है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad