Advertisement

बंगाल में फिर सीबीआई का एक्शन, ममता के मंत्री फिरहद हकीम के घर छापा, एजेंसी ने मंत्री सहित दो विधायकों को हिरासत में लिया

चुनाव के बाद फिर से बंगाल में सीबीआई एक्टिव हो गई है। सूत्रों के अनुसार नारदा घोटाले के एक मामले में...
बंगाल में फिर सीबीआई का एक्शन, ममता के मंत्री फिरहद हकीम के घर छापा, एजेंसी ने मंत्री सहित दो विधायकों को हिरासत में लिया

चुनाव के बाद फिर से बंगाल में सीबीआई एक्टिव हो गई है। सूत्रों के अनुसार नारदा घोटाले के एक मामले में सीबीआई ने ममता सरकार में मंत्री फिरहद हकीम के घर छापेमारी की है मंत्री का दावा है कि उन्हें सीबीआई ने हिरासत में ले लिया है और उन्हें लेकर सीबीआई दफ्तर गई है। इसके अलावा टीएमसी नेता सुब्रतो बनर्जी, मदन मित्रा और कोलकाता के पूर्व मेयर शोभन चटर्जी को भी सीबीआई अपने दफ्तर ले गई है।

इसके पहले फिरहद हकीम ने कहा था कि उन्हें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है और मुझे उम्मीद है कि मुझे वहां से क्लीन चिट मिलेगी। अच्छा है कि अब यह मामला कोर्ट तक पहुंच गया है ऐसे में सब पानी की तरह साफ हो जाएगा।

सीबीआई सूत्रों के अनुसार भ्रष्टाचार विरोधी कानून के सेक्शन 6 के अनुसार राज्यपाल से मंत्री के खिलाफ चार्जशीट दायर करने की अनुमति भी मिल गई है।

 

क्या है नारदा घोटाला

 

पश्चिम बंगाल में 2016 में हुए विधानसभा चुनावों से पहले विभिन्न समाचार चैनलों पर नारदा स्टिंग के टेप प्रसारित किये गये थे जिनमें भविष्य में फायदा पहुंचाने के एवज में तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को कथित तौर पर लोगों से पैसे लेते हुए देखा गया।

 

नारदान्यूज डॉट कॉम पोर्टल ने टेप प्रसारित किये थे जिसके बाद भाजपा ने चुनावों के दौरान ममता बनर्जी सरकार पर तीखा हमला बोला था। इस मामले से सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को गहरा झटका लगा था लेकिन वह फिर भी दोबारा चुनाव में जीतकर सत्ता पर काबिज हुई। कलकत्ता होईकोर्ट ने मार्च 2017 में स्टिंग ऑपरेशन की सीबीआई जांच का आदेश दिया था। वहीं इसमें इन चार नेताओं के अलावा और कई नेताओं के नाम भी थे, जो अब भाजपा में शामिल हो चुके हैं। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad