Advertisement

छत्तीसगढ़: रायपुर के कोविड अस्पताल में लगी आग, पांच कोरोना मरीजों की मौत

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक निजी अस्पताल के आईसीयू में आज शाम आग लगने से पांच कोरोना मरीजो की...
छत्तीसगढ़: रायपुर के कोविड अस्पताल में लगी आग, पांच कोरोना मरीजों की मौत

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक निजी अस्पताल के आईसीयू में आज शाम आग लगने से पांच कोरोना मरीजो की मौत हो गई। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार राजधानी के टिकरापारा थाना क्षेत्र में स्थित राजधानी सुपर हास्पिटल के आईसीयू में शार्ट शर्किट के कारण शाम को आग लग गई,जिससे एक मरीज रमेश साहू की जलकर और तीन ईश्वर राव,वंदना गजमाला और देविका सोनकर की दम घुटने से मौत हो गई।

जिस समय आग लगी उस समय आईसीयू में 30 मरीज थे। आग लगते ही सभी मरीजो के जल्द ही दूसरी जगह पर ले जाया गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के साथ ही फायर बिग्रेड की गाडियां भी पहुंच गई और आग पर जल्द ही काबू पा लिया गया।कलेक्टर एस.भारतीदासन एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव भी इस दौरान मौके पर पहुंच गए,और बचाव कार्य की निगरानी की।

घटना के बाद अस्पताल में भर्ती मरीजो और उनके परिजनों में दहशत का माहौल है। पुलिस को शुरूआती जांच में अस्पताल का फायर सेफ्टी सिस्टम भी खराब मिला है।फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रूपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की भी घोषणा की है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad