Advertisement

छत्तीसगढ़: कोरोना से पिछले साल हुई थी 12 लोगों की मौत, अब हुआ अंतिम संस्कार

कोरोना वायरस से छत्तीसगढ़ बदहाल है। कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है।...
छत्तीसगढ़: कोरोना से पिछले साल हुई थी 12 लोगों की मौत, अब हुआ अंतिम संस्कार

कोरोना वायरस से छत्तीसगढ़ बदहाल है। कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। वहीं वर्तमान में शव रखने के लिए राजधानी रायपुर स्थित मर्चुरी में जगह नहीं है। मर्चुरी को खाली कराया जा रहा है। इस बीच हैरान करने वाली खबर सामने आई है। दरअसल यहां 12 शव ऐसे मिले जिनकी मौत कोरोना की वजह से पिछले साल हुई थी। प्रशासन का कहना है कि वे अंतिम संस्कार के लिए उनके परिजन का इंतजार कर रहे थे, लेकिन परिजन अभी तक पहुंचे थे। अब जाकर प्रशासन उन 12 शवों का अंतिम संस्कार कराया।

नईदुनिया की खबर के अनुसार, मर्चुरी में रखे शव पूरी तरह से गल चुके थे। उनके अंतिम संस्कार के लिए रायपुर एसडीएम ने 10 अप्रैल को आदेश जारी किया। आदेश के बाद रविवार को 8 शव का अंतिम नया रायपुर स्थित श्मशान घाट तथा सोमवार को देवेंद्र नगर स्थित श्मशान घाट में चारों शवों का अंतिम संस्कार किया गया है।

मौदहापारा के थाना प्रभारी यदुमणि सिदार ने बताया कि साल 2020 में कोरोना वायरस संक्रमित एक दर्जन शव मर्चुरी में रखा गया था। परिजनों का इंतजार किया जा रहा था लेकिन वह नहीं आए। एसडीएम ने उनके अंतिम संस्कार के लिए आदेश जारी किया था। प्रशासन की गाइड लाइन के मुताबिक उनका अंतिम संस्कार करवा दिया गया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad