Advertisement

छत्तीसगढ़: विधानसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को झटका, प्रदेश उपाध्यक्ष घनाराम साहू ने दिया इस्तीफा

छत्तीसगढ़ में आज से शुरू होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा...
छत्तीसगढ़: विधानसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को झटका, प्रदेश उपाध्यक्ष घनाराम साहू ने दिया इस्तीफा

छत्तीसगढ़ में आज से शुरू होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष घनाराम साहू ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है घनाराम साहू टिकट न मिलने से नाराज चल रहे थे। इससे पहले कांग्रेस के उम्मीदवारों की आखिरी लिस्ट में नाम नहीं आने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पत्नी रेणु जोगी ने भी कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था।

साहू सोमवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा में शामिल होंगे। घनाराम दुर्ग जिले की राजनीति में बड़ा नाम हैं और साहू संघ के बड़े नेता भी रहे हैं।

साहू ने बघेल आैर ताम्रध्वज साहू पर उन्हें प्रताड़ित करने का लगाया आरोप

घनाराम साहू ने पीसीसी चीफ भूपेश बघेल के नाम भेजे पत्र में बघेल आैर ताम्रध्वज साहू पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। पत्र में लिखा है कि मुझे प्रदेश उपाध्यक्ष तो बना दिया गया था, लेकिन किसी भी कार्यक्रम में मुझे बुलाया नहीं जाता था। उन्होंने बघेल पर आरोप लगाया कि वे उनसे व्यक्तिगत रंजिश रखते हैं और  मानसिक रूप से प्रताड़ित करते रहे हैं। खुद को कांग्रेस का निष्ठावान कार्यकर्ता बताते हुए लिखा है कि मैं यह प्रताड़ना लंबे समय से सहता आ रहा हूं, लेकिन सब्र की एक सीमा होती है। 

190 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे मतदाता

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार यानी 12 नवंबर को पहले चरण का मतदान शुरू हो गया है। राज्य के धुर नक्सल प्रभावित बस्तर और राजनांदगांव क्षेत्र के मतदाता 190 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।  

जानें पहले चरण में हैं कितने मतदाता

नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के 31,79,520 मतदाता मुख्यमंत्री रमन सिंह, उनके मंत्रिमंडल के दो सदस्यों, बीजेपी सांसद और कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं समेत 190 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला कर करेंगे। जिन 18 सीटों पर मतदान होगा उनमें से 12 सीट बस्तर क्षेत्र में और छह सीट राजनांदगांव जिले में है। पहले चरण में 18 सीटों में से 12 सीट अनुसूचित जनजाति के लिए और एक सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad