Advertisement

टेलीग्राम एप से दिशा रवि ने टूलकिट को ग्रेटा थनबर्ग तक पहुंचायाः दिल्ली पुलिस

किसानों के प्रदर्शन से जुड़ी ‘टूलकिट’ सोशल मीडिया पर साझा करने में शामिल  होने के आरोप में जलवायु...
टेलीग्राम एप से दिशा रवि ने टूलकिट को ग्रेटा थनबर्ग तक पहुंचायाः दिल्ली पुलिस

किसानों के प्रदर्शन से जुड़ी ‘टूलकिट’ सोशल मीडिया पर साझा करने में शामिल  होने के आरोप में जलवायु कार्यकर्ता दिशा रवि को बेंगलुरू से गिरफ्तार किया गया है। सोमवार को दिल्ली पुलिस ने कहा कि जलवायु कार्यकर्ता दिशा रवि, अधिवक्ता निकिता जैकब और शांतनु ने किसानों के विरोध प्रदर्शन पर एक टूलकिट बनाया, जिसे स्वीडिश जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थुनबर्ग ने ट्विटर पर साझा किया। दिल्ली पुलिस साइबर सेल के जॉइंट सीपी प्रेम नाथ ने बताया कि दिशा रवि ने पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग तक टूलकिट टेलीग्राम एप के माध्यम से पहुंचाई थी।

जॉइंट सीपी ने बताया कि जांच के दौरान टूलकिट के ऑनलाइन मौजूद स्क्रीन शॉट्स की पड़ताल की गई है और जांच में प्राप्त जानकारी मिलते ही इस टूलकिट गूगल डॉक्यूमेंट की संपादक निकिता जैकब के खिलाफ सर्च वारंट जारी कर केस के आयोग समेत एक टीम को मुंबई भेजा गया। उनके पास से 2 लैपटॉप और 1 आईफोन मिला हैं।

उन्होंने कहा है कि जांच में ये भी बात सामने आई कि काव्य न्याय फाउंडेशन के संस्थापक एम ओ धालीवाल अपने कनाडा में रह रहे सहयोगी पुनीत के जरिए निकिता जैकब से संपर्क किया। उनका मकसद गणतंत्र दिवस से पहले और बाद में ट्विटर स्टॉर्म और डिजिटल स्टाइक करना था। दिल्ली पुलिस ने कहा है दिशा रवि को गिरफ्तार करते समय सारी कानूनी प्रक्रियाओं का पालनकिया गया था। गिरफ्तारी के समय उनकी मां और उस एरिया के एसएचओ भी मौजूद थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad