Advertisement

शराबबंदी वाले बिहार में संदिग्ध जहरीली शराब से मौतों पर बोले CM नीतीश- पीने वाले खुद इसके जिम्मेदार, करेंगे समीक्षा

बिहार में संदिग्ध जहरीली शराब पीने से 28 लोगों की मौत हो गई है। इन मौतों पर अब बिहार के सीएम नीतीश कुमार...
शराबबंदी वाले बिहार में संदिग्ध जहरीली शराब से मौतों पर बोले CM नीतीश- पीने वाले खुद इसके जिम्मेदार, करेंगे समीक्षा

बिहार में संदिग्ध जहरीली शराब पीने से 28 लोगों की मौत हो गई है। इन मौतों पर अब बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने ने कहा है पीने वाले खुद इसके ज़िम्मेदार हैं। उन्होंने ये भी कहा कि पर्व के बाद (छठ) शराबबंदी कार्यक्रम की विस्तृत समीक्षा करेंगे।

नीतीश कुमार ने कहा कि पर्व के बाद (छठ) शराबबंदी को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे। शराबबंदी को प्रभावी तरीके से लागू करने के लिए बड़ा अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम पहले से कह रहे थे कि गलत लोगों के चक्कर में न पड़ें। लगातार पुलिस और प्रशासन की ओर से कार्रवाई की जाती है। लोग गिरफ्तार होते हैं, अवैध शराब बरामद की जाती है। उन्होंने ने कहा कि गलत चीज को ग्रहण करिएगा तो यह नौबत आएगी।

नीतीश कुमार ने कहा, "बार बार हम लोग कहते रहते हैं, जब तुम पियोगे गड़बड़ चीज़. तो इसी तरह से न होगा।" उन्होंने कहा, "ज़हरीले शराब के बारे में कह देते हैं कि देख लीजिए क्या स्थिति है। हम बार बार कह देते हैं कि अगर कि गलत चीज़ को ग्रहण करिएगा तो ये नौबत आएगी।"

बिहार के मंत्री जनक राम ने संवाददाताओं से कहा, "मैंने उन लोगों के घरों का दौरा किया है जिनकी कथित तौर पर नकली शराब पीने से मौत हुई थी। यह एनडीए सरकार को बदनाम करने की साजिश हो सकती है।

बिहार के दो ज़िलों गोपालगंज और पश्चिमी चंपारन में अब तक 28 लोगों की मौत हो चुकी है। कई लोगों की आंखों की रोशनी चली गई जो बात करने के स्थिति में हैं। उनका कहना हैं कि शराब पीने के बाद ये हाल हुआ। छापेमारी में भारी मात्रा में शराब भी बरामद हुई है। कई स्थानीय लोगों को गिरफ़्तार भी किया गया है लेकिन गोपालगंज में ऐसी घटना रुकने का नाम नहीं ले रही। प्रशासन का कहना हैं कि पंचायत चुनाव में वोटरों को प्रभावित करने के लिए शराब बाँटी जा रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad