Advertisement

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीसामी ने दिए जयललिता की मौत की जांच के आदेश

जयललिता की मौत के बाद जब शशिकला गुट ने अपने विश्वस्त पलानीसामी को मुख्यमंत्री पद पर बैठा दिया तो पनीरसेल्वम गुट ने जयललिता की मौत के कारणों पर शक जताते हुए इस मामले में जांच की मांग की। पनीरसेल्वम की इस मांग को काफी समर्थन भी मिला।
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीसामी ने दिए जयललिता की मौत की जांच के आदेश

तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की मौत की न्यायिक जांच के आदेश दे दिए गए हैं। राज्य के मुख्यमंत्री ई पलानीसामी ने एआईएडीएमके की पूर्व प्रमुख जयललिता की मौत की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इसके लिए एक रिटायर्ड जज की अगुआई में न्यायिक आयोग का गठन किया जाएगा। यह आदेश ऐसे समय में आया है जब पलानीसामी और पनीरसेल्वम वाले पार्टी के दोनों गुटों के विलय की तैयारियां चल रही हैं।

साथ ही मुख्यमंत्री पलानीसामी ने कहा कि जयललिता के चेन्नई के पॉश गार्डन आवास को संग्रहालय में बदला जाएगा।

गौरतलब है कि जयललिता की मौत के बाद जब शशिकला गुट ने अपने विश्वस्त पलानीसामी को मुख्यमंत्री पद पर बैठा दिया तो पनीरसेल्वम गुट ने जयललिता की मौत के कारणों पर संदेह व्यक्त करते हुए इस मामले में जांच की मांग उठा दी। पनीरसेल्वम की इस मांग को काफी समर्थन भी मिला।

इससे पहले पलानीसामी गुट ने पनीरसेल्वम गुट की मांग पर शशिकला के भतीजे दिनाकरन के खिलाफ एक प्रस्ताव भी पास किया था, जिसमें कहा गया था कि दिनाकरन द्वारा पार्टी में की गईं सभी नियुक्तियां अवैध हैं। इसे शशिकला को अलग-थलग करने की कोशिशों की तरह देखा जा रहा है ताकि दोनों गुटों के साथ आने का रास्ता साफ हो सके। अगर दोनों गुट साथ आते हैं तो पनीरसेल्वम उप-मुख्यमंत्री बन सकते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad