Advertisement

सीबीआई अफसर बता फाइनेंस कंपनी से 40 किलो सोना लूट ले गये

तेलंगाना के सांगारेड्डी जिले में एक निजी फाइनेंस कंपनी की शाखा में पांच लोगों के एक गिरोह द्वारा करीब 40 किलोग्राम वजन के सोने के आभूषण कथित तौर पर लूट लिए गए। गिरोह के सदस्य सीबीआई और पुलिस अधिकारी के वेष में आए थे।
सीबीआई अफसर बता फाइनेंस कंपनी से 40 किलो सोना लूट ले गये

पुलिस ने कहा कि करीब चार लोग आरसी पुरम पुलिस थानांतर्गत बीरमगुड़ा में मुथूत फिनकार्प की शाखा में सुबह करीब 9:30 बजे दाखिल हुए, जबकि एक अन्य व्यक्ति बाहर एक चारपहिया वाहन में इंतजार कर रहा था।

साइबराबाद पुलिस आयुक्त संदीप शांडिल्य ने संवाददाताओं को बतायापांच लोगों के समूह द्वारा करीब 40 किलोग्राम सोना और एक लाख रुपये की नकदी लूट ली गई। उनमें से एक व्यक्ति ने फर्म के कर्मचारियों के समक्ष खुद को सीबीआई अधिकारी के तौर पर पेश किया और उनसे कहा कि उन्हें सूचना मिली है कि कुछ लोगों ने अपना कालाधन सफेद किया है और इस शाखा में अपना सोना रखा है।

गिरोह का दूसरा सदस्य यातायात पुलिस के वेष में आया और उसने कहा कि वह अपने साथ एक चोर को पकड़कर लाया है जिसने बताया है कि उसने लूट का सोने का सामान उस शाखा में रखा है और कर्मचारियों के समक्ष दावा किया कि उन्हें नोट बदलने में अनियमितताओं की जानकारी है। इसलिए वे उस शाखा के रिकार्ड और लाकरों की जांच करेंगे। पुलिस ने कहा कि रिकार्ड की जांच करने के नाम पर गिरोह के सदस्यों ने कर्मचारियों से लाकर खुलवाए। कर्मचारियों को शक होने पर उन्होंने बंदूक का भय दिखाया और सोने के आभूषण लेकर भाग गए।

शांडिल्य ने कहाहम आरोपियों को तलाशने की प्रक्रिया में हैं और सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे हैं। फरार आरोपियों का पता लगाने के लिए विशेष टीमें गठित की गई हैं।

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि चार पहिया वाहन में भागने से पहले लुटेरों ने सीसीटीवी कैमरे तोड़ डाले और सीसीटीवी रिकार्ड एवं उसका हार्डडिस्क अपने साथ ले गए। सूचना मिलने पर आरसी पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और जांच शुरू की।

पुलिस ने लुटेरों को पकड़ने के लिए खोज अभियान तेज कर दिया है। तेलंगाना, महाराष्ट्र और कर्नाटक की सीमाओं सहित विभिन्न प्रवेश एवं निकास नाकों पर वाहनों की जांच की जा रही है। पुलिस आसपास के इलाकों के सीसीटीवी फुटेज एकत्र करने की भी प्रक्रिया में है।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad