Advertisement

पीएम मोदी की रैली के बाद गाजीपुर में पथराव, सिपाही की मौत

गाजीपुर जिले के कठवा मोड़ पर निषाद समाज के लोगों ने जमकर हंगामा किया। कार्यकर्ताओं ने जाम लगाकर कई...
पीएम मोदी की रैली के बाद गाजीपुर में पथराव, सिपाही की मौत

गाजीपुर जिले के कठवा मोड़ पर निषाद समाज के लोगों ने जमकर हंगामा किया। कार्यकर्ताओं ने जाम लगाकर कई वाहनों में तोड़फोड़ के साथ आगजनी भी की। साथ ही पुलिस कर्मियों पर पथराव भी किया और दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, जिससे एक सिपाही की मौत हो गई और कई घायल हो गए।

निषाद समाज पार्टी पर पथराव का आरोप

निषाद समाज पार्टी के कार्यकर्ता गाजीपुर जिले में विभिन्न स्थानों पर आरक्षण की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे थे। चूंकि शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम भी था। इसलिए पुलिस ने इन्हें हटाने का प्रयास किया, लेकिन इसी बीच किसी माध्यम से अफवाह फैली कि पुलिस ने पार्टी के कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। इस पर भीड़ उग्र हो गई और चक्का जाम कर पथराव शुरू कर दिया। जिससे करीमुद्दीन थाने में तैनात हेड कांस्टेबल सुरेंद्र वत्स घायल हो गए और अस्पताल ले जाते समय उनकी मौत हो गई।

सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अटवा मोड़ थाना नोनहरा जनपद गाजीपुर में भीड़ द्वारा किए गए पथराव से पुलिस कान्सटेबल सुरेश वत्स की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए दिवंगत पुलिस कान्सटेबल की पत्नी को 40 लाख रुपए और उनके माता-पिता को 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है। उन्होंने दिवंगत पुलिस कर्मी की पत्नी को असाधारण पेंशन और परिवार के एक सदस्य को मृतक आश्रित के तौर पर सरकारी नौकरी देने की घोषणा भी की है। मुख्यमंत्री ने जनपद गाजीपुर के डीएम और एसपी को निर्देशित किया है कि घटना के दोषियों के विरुद्ध सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए। 

मामले में डीएम गाजीपुर का कहना है कि कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। इसके अलावा आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित की गई हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad