Advertisement

दिल्ली के एलएनजेपी हॉस्पिटल से कोरोना संदिग्ध लापता, खोजने में जुटा प्रशासनिक अमला

दिल्ली के लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल (एलएनजेपी) के कोरोना सेंटर से एक कोरोना वायरस का संदिग्ध लापता हो...
दिल्ली के एलएनजेपी हॉस्पिटल से कोरोना संदिग्ध लापता, खोजने में जुटा प्रशासनिक अमला

दिल्ली के लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल (एलएनजेपी) के कोरोना सेंटर से एक कोरोना वायरस का संदिग्ध लापता हो गया है। हरियाणा के सोनीपत जिले के पलड़ी खुर्द गाँव का रहने वाला 22 वर्षीय संदिग्ध को बीते 10 अप्रैल को भर्ती कराया गया था। दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने शनिवार को ये बात कही है। सूत्र के मुताबिक इस व्यक्ति को कोरोना केयर सेंटर के वार्ड-31 में भर्ती कराया गया था। अभी उसकी रिपोर्ट नहीं आई है। इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि वह 16 अप्रैल की मध्यरात्रि को अस्पताल से भाग गया।

गंभीर रूप से बिमार है शख्स

इस घटना के सामने आने के बाद पुलिस महकमे में हलचल तेज हो गई है। सूचना मिलने के बाद सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी संजय भाटिया ने शख्स का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक उन स्थानों पर भी अलर्ट भेजा गया है जहां संदिग्ध को छिपाए जाने की संभावना है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक यह शख्स गंभीर रूप से बीमार है और समाज में संक्रमण फैला सकता है। इसके अलावा उसे लोगों द्वारा टारगेट भी किया जा सकता है। इस बात की भी आशंका है कि वह देश से भी भाग सकता है। इसलिए, आसपास के राज्यों को अलर्ट कर दिया गया है। इस घटना की पुष्टि करते हुए भाटिया ने बताया कि उसकी तलाश की जा रही है और पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उसने यह कदम क्यों उठाया?

दिल्ली और मुंबई में सबसे ज्यादा मामले

देश की राजधानी दिल्ली और आर्थिक राजधानी मुंबई, दोनों में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। दिल्ली में शनिवार को कोरोना से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,707 हो गई है जबकि इस वायरस ने 42 लोगों की जान ले ली है। राजधानी में अभी कुल 1,593 एक्टिव केस हैं। वहीं, महाराष्ट्र में कोविड-19 के मामले बढ़कर 3,320 हो गए हैं। जिसमें से एक्टिव केस 2,788 हैं। राज्य में कोरोना से अब तक 201 लोग जान गंवा चुके हैं। सिर्फ मुंबई में अब तक 2,003 केस कोरोना के आए हैं। covid19india.org के आंकड़ों के मुताबिक अब तक देशभर में कोरोना से संक्रमितों की संख्या 14,676 हो गई है जबकि 496 लोगों की मौत इस वायरस की वजह से हो चुकी है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad