Advertisement

अहमदाबाद के बाद सूरत में 9 मई से सब्जी-फलों की दुकानें बंद, राज्य में अब तक 7,013 कोरोना संक्रमित

गुजरात के सूरत में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए निगम अधिकारियों ने गुरुवार को घोषणा की कि शहर...
अहमदाबाद के बाद सूरत में 9 मई से सब्जी-फलों की दुकानें बंद, राज्य में अब तक 7,013 कोरोना संक्रमित

गुजरात के सूरत में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए निगम अधिकारियों ने गुरुवार को घोषणा की कि शहर में 9 मई से 14 मई तक सब्जियों और फलों की बिक्री करने वाली सभी दुकानें बंद रहेंगी। बता दें कि यह घोषणा अहमदाबाद निगम अधिकारियों द्वारा दूध और दवा बेचने वालों को छोड़कर एक सप्ताह के लिए सभी दुकानों को बंद करने के आदेश के एक दिन बाद की गई है।

सूरत में, सब्जी और फलों की दुकानें 9 मई की मध्यरात्रि से 14 मई की आधी रात तक बंद रहेंगी। नगर निगम आयुक्त बंचनिधि पाणि ने एक आदेश में कहा कि कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए इस तरह के कदम उठाया जाना आवश्यक है। सूरत में बंदी का आदेश शनिवार से लागू होगा।

सब्जी की दुकानों पर बड़ी संख्या में भीड़ जमा हो रही थी

उन्होंने बताया कि सब्जी की दुकानों पर बड़ी संख्या में भीड़ जमा हो रही थी और लोग खरीदारी करने के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंडों का पालन नहीं कर रहे थे। आदेश के अनुसार, 9 मई से 14 मई तक सब्जियों और फलों को किसी भी माध्यम से बेचने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

अहमदाबाद निगम अधिकारियों ने दिया ये आदेश

इससे पहले अहमदाबाद निगम अधिकारियों ने बुधवार को दूध और दवाइयां बेचने वाली दुकानों को छोड़कर शेष सभी दुकानें एक सप्ताह के लिए बंद रखने का आदेश दिया था। इसके बाद लोगों में सब्जियां और राशन का सामान खरीदने को लेकर अफरातफरी मच गई। नगर निगम के प्रभारी मुकेश कुमार के हस्ताक्षर वाले आदेश के मुताबिक, दुकानें सात मई की मध्यरात्रि से 15 मई सुबह छह बजे तक बंद रहेंगी।

आदेश के मुताबिक, दूध और दवा की दुकानें खोली जा सकती हैं जबकि फल, सब्जी और राशन का सामान बेचने वाली समेत सभी दुकानें बंद रहेंगी। हालांकि, इससे पहले लॉकडाउन की अवधि के दौरान फल, सब्जी और राशन की दुकानों को खोलने की अनुमति थी।

गुजरात में संक्रमितों की संख्या 7,013 पहुंची

कोरोना वायरस की चपेट में आने वालों के मामलों में गुजरात ऐसा राज्य बनकर उभरा है, जो दूसरे नंबर पर है। राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 7,013 पहुंच गई है। प्रदेश में कोरोना से मौत का आंकड़ा 425 पहुंच गया है। वहीं, अहमदाबाद की बात करें तो वहां संक्रमितों की संख्‍या 4,991 है, जबकि मौत का आंकड़ा 321, वहीं सूरत में संक्रमित 799 तथा मौत का आंकड़ा 37 है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad