Advertisement

तेलंगाना ने 7 मई तक बढ़ाई लॉकडाउन की अवधि, ऐसा करने वाला देश का पहला राज्य

तेलंगाना देश का पहला राज्य बना गया है जहां 3 मई के बाद भी लॉकडाउन जारी रहेगा। प्रदेश में कोरोना वायरस की...
तेलंगाना ने 7 मई तक बढ़ाई लॉकडाउन की अवधि, ऐसा करने वाला देश का पहला राज्य

तेलंगाना देश का पहला राज्य बना गया है जहां 3 मई के बाद भी लॉकडाउन जारी रहेगा। प्रदेश में कोरोना वायरस की स्थिति की समीक्षा करने के बाद मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने रविवार देर रात यह फैसला किया। आला अधिकारियों के साथ हुई बैठक में चंद्रशेखर राव ने कहा कि यदि छूट दी गई तो प्रदेश में मरीजों की संख्या विस्फोटक हो सकती है। यहां 7 मई तक जरूरी सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी सेवाएं बंद रहेंगी।  

 

गौरतलब है कि covid19india.org के मुताबिक, तेलंगाना में फिलहाल 858 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें 651 एक्टिव पेशेंट हैं जबकि 186 स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं, अब तक इस वायरस से राज्य में 21 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

तेलंगाना की स्थिति दूसरे राज्यों से बेहतर

बैठक के बाद मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने मीडिया को बताया कि राज्य में अब तक विदेश से लौटे सिर्फ 64 लोग ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस लिहाज से तेलंगाना की स्थिति अन्य राज्यों से बेहतर है। राज्य सरकार ने लॉकडाउन को बढ़ाने को लेकर कहा है कि हम यह सुनिश्चित करेंगे कि इसे पूरे तेलंगाना में कड़ाई से लागू किया जा सके। बता दें कि केंद्र सरकार ने 3 मई तक लॉकडाउन का फैसला लिया है।

ऑनलाइन फूड सर्विस भी पूरी तरह से बंद

तेलंगाना सरकार ने ऑनलाइन फूड सर्विस देने वाली कंपनी जोमैटो, स्वीगी और पिज्जा डिलीवरी को भी पूरी तरह बंद कर दिया है। मुख्यमंत्री का कहना है कि तेलंगाना सरकार ने दिल्ली की एक घटना के मद्देनजर यह फैसला किया है। दिल्ली की इस घटना में एक डिलीवरी ब्वॉय द्वारा पिज्जा की आपूर्ति के बाद 72 व्यक्ति प्रभावित हुए थे। डिलीवरी ब्वॉय को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।

अभी जनता की सेहत राजस्व से अधिक महत्वपूर्ण

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को बाहर से खाना मंगवाने के बजाय घर पर ताजा खाना बनाना चाहिए, खासकर मौजूदा लॉकडाउन अवधि के दौरान। उन्होंने कहा कि सरकार को बंद का आदेश देने में खुशी नहीं हुई। स्वीगी और जोमैटो से सरकार को टैक्स मिलता है, अभी जनता की सेहत राजस्व से अधिक महत्वपूर्ण है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad