Advertisement

गुजरात : गाय को लेकर दलितों की पिटाई का एक और मामला, 6 गिरफ्तार

गुजरात में गाय को लेकर दलितों की पिटाई का एक और मामला सामने आया है। कुछ लोगों ने मरी हुई गाय का शव उठाने से इंकार करने पर एक दलित परिवार की पिटाई की। जिस परिवार की पिटाई हुई उसमें एक प्रेग्नेंट महिला भी शामिल थी। यह मामला शनिवार को सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया।
गुजरात : गाय को लेकर दलितों की पिटाई का एक और मामला, 6 गिरफ्तार

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, यह मामला मोटा कार्जा गांव का है। जिन लोगों पर मारपीट और गाली देने का आरोप लगा वे प्रमुख सवर्ण समुदाय के बताए गए। एफआईआर के मुताबिक, शुक्रवार की रात कुछ लोग उस दलित परिवार के घर पहुंचे। उन्होंने एक मरी हुई गाय को उठाकर ले जाने के लिए कहा। पीड़ित परिवार के एक शख्स ने कहा कि वह सुबह आकर गाय को ले जाएगा। इसपर उन लोगों ने दलित के घर के अंदर घुसकर गाली देनी शुरू कर दी और फिर कुछ देर बाद वे लोग मारपीट भी करने लगे।

प्राथमिकी में आगे बताया गया कि उन लोगों ने प्रेग्नेंट महिला को भी नहीं छोड़ा। शिकायत में कहा गया कि उन लोगों ने प्रेग्नेंट महिला के पेट पर लात मारी थी। प्राथमिकी में लिखवाया गया, ‘वे लोग हमारे घर में घुसे और जाति सूचक शब्द कहने लगे। इसके बाद उन लोगों ने हमें लाठियों से पीटा और जान से मारने की धमकी भी दी।’ वहां के एसपी ने कहा, ‘हम लोगों ने एफआईआर दर्ज करके 6 आरोपियों को पकड़ लिया है। उन लोगों पर आईपीसी की धारा 315 के साथ-साथ और भी कई धाराएं लगाई गई हैं।’ पुलिस ने बताया कि जख्मी लोगों को गांव के पास ही एक हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है। उन लोगों को पुलिस की सुरक्षा भी दी गई है। आरोपियों की पहचान नटवर सिंह चौहान, मकनुसिंह चौहान, नरेंद्र सिंह चौहान, योगी सिंह चौहान, बाबर सिंह चौहान और दिलगर सिंह चौहान के रूप में हुई है।

इससे पहले गुजरात के ऊना से भी गाय को लेकर हुई मारपीट की घटना सामने आई थी। उसमें भी एक दलित परिवार की पिटाई हुई थी। उन लोगों पर एक मरी हुई गाय की चमड़ी उतारने का आरोप लगा था। उस घटना की एक वीडियो भी सामने आई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad