Advertisement

दिल्ली ​विश्वविद्यालय की पहली कटऑफ जारी, यहां देखें पूरी डिटेल

दिल्ली विश्वविद्यालय ने आज यानी 1 अक्टूबर 2021 को डीयू फर्स्ट कट ऑफ लिस्ट 2021 जारी कर दी है। देश के शीर्ष...
दिल्ली ​विश्वविद्यालय की पहली कटऑफ जारी, यहां देखें पूरी डिटेल

दिल्ली विश्वविद्यालय ने आज यानी 1 अक्टूबर 2021 को डीयू फर्स्ट कट ऑफ लिस्ट 2021 जारी कर दी है। देश के शीर्ष विश्वविद्यालयों में से एक के रूप में दिल्ली विश्वविद्यालय देश भर से आवेदन आमंत्रित करता है। 

इसके तहत डीयू के जीसस एंड मैरी कॉलेज ने यूजी प्रवेश के लिए पहली कट-ऑफ सूची जारी की है, जिसमें बीकॉम (ऑनर्स) के लिए कट-ऑफ 98 प्रतिशत और इकोनॉमिक्स के लिए 98.5 प्रतिशत है। वहीं बी ए इंग्लिश के लिए 99 प्रतिशत, ह्यूमैनिटीस और साइंस स्ट्रीम के छात्रो के लिए 97 प्रतिशत अंक आवश्यक है।

सेंट स्टीफंस डीयू का हिस्सा होने के बाद भी अपनी कट-ऑफ लिस्ट अलग से जारी करता है। इस कॉलेज की अपनी प्रवेश प्रकिया है। इसने भी हाल ही में कट-ऑफ अंक जारी किया है। इसके मुताबिक बीए इकोनॉमिक्स (ऑनर्स) में प्रवेश के लिए कट-ऑफ 99.5 प्रतिशत है। वहीं वाणिज्य, मानविकी और विज्ञान स्ट्रीम, फिलॉसफी ऑनर्स के लिए क्रमश: 98 प्रतिशत, 98.7 प्रतिशत और 97 प्रतिशत है। जबकि बीए इतिहास (ऑनर्स) के लिए यह वाणिज्य के छात्रों के लिए 99 प्रतिशत, मानविकी के लिए 98.25 और विज्ञान के छात्रों के लिए 99 प्रतिशत है।

देशबंधु कॉलेज ने कॉलेज में दाखिले के लिए पहली कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी है। इसके तहत बीएससी फिजिक्स के लिए कट-ऑफ 98 प्रतिशत है, बीए (ऑनर्स) हिंदी के लिए 82 प्रतिशत है। वहीं सभी विषयों के लिए मेरिट लिस्ट कॉलेज ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की है। स्टूडेंट्स पोर्टल पर लॉगइन करके चेक कर सकते हैं।

 

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad