Advertisement

गुजरात: सीएम रूपाणी के सामने शहीद की बेटी का अपमान, राहुल गांधी ने बताया शर्मनाक

गुजरात में चुनाव प्रचार में नेता जी-जान लगाकर जुटे हैं। इसी बीच सीएम विजय रूपाणी की एक सभा में शहीद की...
गुजरात: सीएम रूपाणी के सामने शहीद की बेटी का अपमान, राहुल गांधी ने बताया शर्मनाक

गुजरात में चुनाव प्रचार में नेता जी-जान लगाकर जुटे हैं। इसी बीच सीएम विजय रूपाणी की एक सभा में शहीद की बेटी का अपमान किया गया। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इसे शहीद के परिवार का अपमान बताकर बीजेपी पर करारा वार किया है।

राहुल गांधी ने घटना का वीडिया ट्विटर पर पोस्ट किया है और कहा कि बीजेपी का अहंकार अपने चरम पर है। गांधी ने हिंदी में ट्विटर पर लिखा,  ‘‘परम देशभक्त’ रुपाणीजी ने शहीद की बेटी को सभा से बाहर फेंकवा कर मानवता को शर्मसार किया। 15 साल से परिवार को मदद नहीं मिली, खोखले वादे मिले।’’

क्या है पूरा मामला 

गुजरात में एक रैली के दौरान शहीद बीएसएफ जवान की बेटी मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से पहुंची थी लेकिन वहां से उसे महिला पुलिस कर्मियों ने रोक लिया और घसीटकर बाहर निकाला। मंच के नीचे उस लड़की के साथ पुलिस ऐसे पेश आई जैसे वो कोई उपद्रवी हो। यह सब मुख्यमंत्री के सामने हो रहा था और वहां पर उन्होंने उसे रोकने के बजाय उसे शांति से बाहर ले जाने के लिए कहते दिखे।

जिस लड़की के साथ पुलिस ने यह सलूक किया वह शहीद अशोक तडवी की बेटी रुपल है, जो गुजरात के सीएम विजय रूपाणी के पास अपनी गुहार लेकर पहुंची थीं। रूपल 26 साल की हैं और वो कई सालों से इस बात को लेकर प्रदर्शन कर रही है कि उसके पिता अशोक तडवी के शहीद होने के बाद सरकार ने जो जमीन देने का कथित रूप से वादा किया था, वह आज तक पूरा नहीं किया।

जब मुख्यमंत्री रैली को संबोधित कर रहे थे उस वक्त वो दर्शकों के बीच बैठी थी और अचानक से चिल्लाते हुए मंच की ओर दौड़ पड़ी, ‘‘ मैं उनसे मिलना चाहती हूं...मैं उनसे मिलना चाहती हूं।’’ इसके बाद पुलिस वालों ने उसे घेर लिया और उसे सभा स्थल से बाहर ले जाने लगे। उस वक्त रूपाणी ने मंच से कहा, ‘‘ मैं आपसे इस कार्यक्रम के बाद मिलूंगा।’’ लेकिन कोई मुलाकात नहीं हुई।

बता दें कि बीएसएफ के जवान रहे अशोक तडवी साल 2002 में जम्मू-कश्मीर में शहीद हो गए थे। उसके परिवार का कहना है कि 15 साल बीत जाने के बावजूद उन्हें सरकार से कोई मदद नहीं मिली।

रूपल को पुलिस कर्मियों द्वारा ले जाने के दौरान बचने के लिए संघर्ष करने का वीडियो वायरल हो गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad