Advertisement

दिल्ली सरकार ने रोका डीयू के 28 कॉलेजों का फंड, ये है वजह

दिल्ली सरकार ने डीयू से जुड़े 28 कॉलेजों की फंडिंग पर रोक लगा दी है। फंड रोकने के पीछे दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने वजहें भी बताई हैं।
दिल्ली सरकार ने रोका डीयू के 28 कॉलेजों का फंड, ये है वजह

उपमुख्यमंत्री सिसोदिया के मुताबिक एजुकेशन, पीडब्ल्यूडी, डीटीटीडीसी समेत सभी डिपार्टमेंट को लिखित दिशा-निर्देश दे दिए जाएं कि एक अगस्त से डीयू के 28 कॉलेजों को किसी भी तरह का फंड नहीं दिया जाएगा।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, “वित्त विभाग को दिल्ली सरकार द्वारा फंडेड सभी 28 डीयू कालेजों की फंडिंग रोकने का आदेश दिया है, क्योंकि डीयू बीते दस महीने से एडमिनिस्ट्रेटिव बॉडीज के गठन का इच्छुक नहीं है।”

जानकारी के मुताबिक दिल्ली सरकार ने डीयू को अपने कॉलेजों में 31 जुलाई तक गवर्निंग बॉडी गठित करने को कहा था। गवर्निंग बॉडी नहीं बनने की स्थिति में दिल्ली सरकार ने कॉलेजों को दिए जाने वाले फंड पर रोक लगा दी है।

सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा, “मैं शिक्षा के नाम पर दिल्ली सरकार के फंड पर जारी भ्रष्टाचार और अनियमितताओं की अनुमति नहीं दे सकता।”

सिसोदिया ने ट्वीट किया कि पिछले 10 महीने से कॉलेजों में गवर्निंग बॉडीज नहीं बनाई गई है और डीयू इस दिशा में गंभीर नहीं है। सितंबर 2016 से अब तक जो घटनाक्रम देखने में आया है, उससे साफ है कि जानबूझकर गवर्निंग बॉडी नहीं बनाई जा रही है।

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार के डीयू से जुड़े 28 कॉलेज हैं, जिनमें से 12 कॉलेजों को सरकार 100 फीसदी अनुदान देती है और 16 कॉलेजों को 5 प्रतिशत तक अनुदान देती है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad