Advertisement

दिल्ली: मुखर्जी नगर के कोचिंग सेंटर में लगी भीषण आग, आग बुझाने का अभियान समाप्त, इमारत से सभी छात्रों को निकाला गया

राजधानी दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके के कोचिंग सेंटर में आग लगी है। मौके पर दमकर की 11 गाड़ियां पहुंची...
दिल्ली: मुखर्जी नगर के कोचिंग सेंटर में लगी भीषण आग, आग बुझाने का अभियान समाप्त, इमारत से सभी छात्रों को निकाला गया

राजधानी दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके के कोचिंग सेंटर में आग लगी है। मौके पर दमकर की 11 गाड़ियां पहुंची और आग बुझाने का अभियान गुरुवार दोपहर समाप्त हो गया, जिसमें अग्निशमन सेवा के अधिकारियों ने कहा कि कुछ छात्र डर गए और खिड़की से बाहर आ गए।

बता दें कि कोचिंग सेंटर की तीसरी मंजिल पर आग लगने से अफरातफरी मच गई थी। आग लगने के बाद कोचिंग सेंटर में मौजूद छात्र तार के सहारे नीचे उतरकर जान बचाते हुए दिख रहे थे। दमकल की लगभग 11 गाडियां मौके पर पहुंचीं और बचाव कार्य शुरू किया। अधिकारियों ने कहा कि 11 दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया और सभी लोगों को इमारत से निकाल लिया गया है।

 

विजुअल्स में इमारत की सबसे ऊपरी मंजिल से धुआं निकलते और छात्रों को अपनी पीठ पर बैग के साथ तार के सहारे फिसलते हुए दिखाया गया।

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते हुए देखा जा सकता है, जिसमें देख सकते हैं कि कैसे एक के बाद एक छात्र तार से नीचे बाहर की तरफ लटके हुए हैं और नीचे की तरफ एक के बाद एक उतर रहे हैं। कोचिंग सेंटर के चार छात्र घायल बताए जा रहे हैं। दिल्ली अग्निशमन विभाग ने बताया कि सभी व्यक्तियों को इमारत से बचा लिया गया है। अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

वहीं, दिल्ली पुलिस पीआरओ सुमन नलवा ने कहा कि आग बिल्डिंग के मीटर में लगी थी। धुंआ ऊपरी मंजिल पर फैल गया जिसके कारण अफरा तफरी मच गई। वहां सिविल सर्विसेस का कोचिंग सेंटर था, कुछ छात्र खिड़की से नीचे आने का प्रयास कर रहे थे। इसमें 3-4 छात्रों को चोटें आई हैं। उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। आग पर काबू पा लिया गया है।

दिल्ली फायर सर्विसेज के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा कि 12:27 बजे हमें कॉल मिली की एक बिल्डिंग में आग लगी है। बाद में पता चला कि वे कोचिंग सेंटर है और उसमें कुछ बच्चे फंसे हुए हैं। हमने कुल 11 गाड़िया भेजी। आग पर काबू पा लिया गया है। मीटर में आग लगी थी। कुछ बच्चे घबरा कर खिड़की से बाहर आ गए। 4 बच्चों को मामूली चोटें आई हैं।

बता दें कि मुखर्जी नगर में बत्रा सिनेमा के पास गयाना भवन है, जहां पर आग लगी है। दमकल की कुल 11 गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गई हैं। राहत बचाव अभियान जारी है। बताया जा रहा है कि कोचिंग सेंटर में धुंआ फैलने की वजह से छात्रों में अफरातफरी मच गई। सभी छात्रों को बचा लिया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad