Advertisement

दिल्ली में कोरोना की डराने वाली रफ्तार, 24 घंटे में नए मामले 1000 पार, 5.7 फीसदी पहुंची पॉजिटिविटी रेट

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के एक हजार से अधिक नए केस दर्ज किए गए है।...
दिल्ली में कोरोना की डराने वाली रफ्तार, 24 घंटे में नए मामले 1000 पार, 5.7 फीसदी पहुंची पॉजिटिविटी रेट

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के एक हजार से अधिक नए केस दर्ज किए गए है। यहां कोरोना के 1009 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसके साथ ही एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 2641 हो गई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना की वजह से एक मरीज की मौत हुई है और इलाज के बाद 314 लोग ठीक हुए हैं।

राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर यानी पॉजिटिविटी रेट 5.70 फीसदी हो गई है। मंगलवार को दिल्ली में कोरोना के 632 मामले सामने आए थे और संक्रमण की दर 4.42 फीसदी थी।

दिल्ली में 10 फरवरी के बाद से सबसे ज्यादा नए मामले दर्ज हुए हैं। 10 फरवरी को 1104 कोरोना केस सामने आए थे। दिल्ली में सक्रिय मामलों की संख्या 2500 से ज्यादा हो गई है। अभी सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या 2641 है, जो 18 फरवरी के बाद सबसे ज्यादा है। 18 फरवरी को सक्रिय मरीजों की संख्या 2775 थी।

बीते दिनों में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए ही दिल्ली सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर लोगों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। इस नियम का उल्लंघन करने वालों पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बुधवार को हुई बैठक में यह फैसला लिया गया। इसके अलावा स्कूलों को बंद नहीं करने का निर्णय भी लिया गया है। स्कूलों के संचालन के लिए विशेषज्ञों से ली गयी सलाह के आधार पर एक अलग मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) लागू की जाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad