Advertisement

राजधानी दिल्ली में कम हुई कोरोना की रफ्तार, सत्येंद्र जैन ने बताया आज कितने आएंगे नए मामले

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस की ताजा स्थिति पर सोमवार को स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मीडिया...
राजधानी दिल्ली में कम हुई कोरोना की रफ्तार, सत्येंद्र जैन ने बताया आज कितने आएंगे नए मामले

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस की ताजा स्थिति पर सोमवार को स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मीडिया को जानकारी दी। जैन ने बताया कि आज दिल्ली में 14 से 15 हजार नए कोरोना के मामले सामने आ सकते हैं। दिल्ली में सोमवार को कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान का एक साल पूरा हुआ और अब तक यहां कुल 2.85 करोड़ खुराक दी गई है। जैन ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के नए मामलों में कमी आ रही है और सोमवार लगातार चौथा दिन होगा जब पिछले दिन के मुकाबले नए मामलों में कमी आएगी।

मीडिया को दिए बयान में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, ‘‘आज (सोमवार को) नए मामलों की संख्या कल (रविवार) के करीब 18 हजार के मुकाबले चार-पांच हजार कम होने की संभावना है। आज इनकी संख्या 14 से 15 हजार के बीच रहने की उम्मीद है।’’

टीकाकरण अभियान पर जैन ने कहा कि दिल्ली में शत प्रतिशत आबादी को टीके की पहली खुराक दी जा चुकी है जबकि 80 प्रतिशत लोगों ने टीके की दोनों खुराक ले ली है। इसके साथ ही वरिष्ठ नागरिकों, अग्रिम मोर्चे पर कार्य कर रहे कर्मचारियों और स्वास्थ्य कर्मियों को 1.28 लाख एहतियाती खुराक दी गई है। उन्होंने बताया कि, 1.28 लाख प्रीकॉशनरी में से 36 हजार खुराक वरिष्ठ नागरिकों को, 60 हजार खुराक अग्रिम मोर्चे के कर्मियों और 32 हजार खुराक स्वास्थ्य कर्मियों को दी गई है।

अनिल विज ने हरियाणा में बढ़ते मामलों पर दिल्ली को भी लपेटे में लिया था। अब इनपर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि ये सब राजनीतिक बातें हैं। मैं आपको बता सकता हूं कि दिल्ली में कितने हरियाणा के लोग पॉजिटिव आ रहे हैं। राजधानी में रोजाना 1000 कोरोना केस जो रिपोर्ट हो रहे हैं वो दिल्ली के बाहर के हैं।

बता दें कि हरियाणा के गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने इससे पहले कहा था कि प्रदेश में रोजाना कोरोना के नए मामलों का आंकड़ा लगभग 9,000 हजार है, इनमें से आधे से ज़्यादा मामले गुरुग्राम, फरीदाबाद और सोनीपत के हैं। दिल्ली के संक्रमित मामलों का हरियाणा पर बहुत प्रभाव पड़ता है और पड़ रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad