Advertisement

हेमंत सोरेन से जुड़े जमीन घोटाला मामले में एक्‍शन में ईडी, झामुमो नेता अंतु सहित चार गिरफ्तार

रांची जमीन घोटाला मामले में ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की टीम ने झामुमो नेता अंतु तिर्की सहित चार लोगों को...
हेमंत सोरेन से जुड़े जमीन घोटाला मामले में एक्‍शन में ईडी, झामुमो नेता अंतु सहित चार गिरफ्तार

रांची जमीन घोटाला मामले में ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की टीम ने झामुमो नेता अंतु तिर्की सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। मंगलवार देर रात चारों की गिरफ्तारी हुई है। पूर्व मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन से जुड़े जमीन का मामले में यह कार्रवाई हुई है।

मंगलवार को ईडी ने झामुमो नेता और जमीन कारोबार से जुड़े अंतु तिर्की के बरियातू स्थित झामुमो के केंद्रीय कार्यालय के करीब स्थित आवास, ठेकेदार बिपिन सिंह के टैगोर हिल स्थित आवास, कोकर के बैंक कॉलोनी निवासी प्रियरंजन सहाय के सा‍थ साथ इरशाद और शेखर कुशवाहा के ठिकानों पर रेड किया था।

इस क्रम में जमीन से जुड़े दस्‍तावेज, बैंक खाते, संबद्ध लोगों के मोबाइल फोन व डिजिटल उपकरण भी जब्‍त किये थे। सूत्रों के अनुसार बरामद दस्‍तावेज में बरियातू में 8.86 एकड़ जमीन हड़पने की कोशिश के मामले में हेमंत सोरेन से जुड़ी जमीन से संबद्ध खाते के भी थे।

इसके बाद अंतु तिर्की और बिपिन सिंह, प्रियरंजन सहाय और इरशाद को मंगलवार को ही ईडी हिरासत में लेकर अपने रांची के हिनू स्थित क्षेत्रीय कार्यालय ले गई थी। वहां उनसे पूछताछ का सिलसिला चलता रहा। देर रात इन्‍हें गिरफ्तार कर लिया गया।

बता दें कि हेमंत सोरेन से जुड़े जमीन मामले में ईडी ने जमीन के फर्जी दस्‍तावेज बनाने वाले गिरोह के मास्‍टर माइंड सद्दाम को पहले ही गिरफ्तार किया था। उससे हासिल जानकारी के आधार पर अंतु तिर्की, विपिन सिह, प्रियरंजन सहाय आदि के ठिकानों पर रेड किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad