Advertisement

झारखंड: आईएएस अधिकारी छविरंजन सहित दो दर्जन ठिकानों पर ईडी की रेड, जमीन से जुड़ा है मामला

जमीन घोटाला के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने गुरुवार की सुबह भारतीय प्रशासनिक सेवा के...
झारखंड: आईएएस अधिकारी छविरंजन सहित दो दर्जन  ठिकानों पर ईडी की रेड, जमीन से जुड़ा है मामला

जमीन घोटाला के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने गुरुवार की सुबह भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी रांची के पूर्व उपायुक्‍त छविरंजन, कुछ अंचलाधिकारियों, राजस्‍व कर्मचारियों और कारोबारियों सहित कोई दो दर्जन ठिकानों पर छापेमारी की है। टीम अभी जांच पड़ताल में जुटी है।

रांची के नामकुम और रातू अंचल के सीओ, रांची के हिंदपीढ़ी के कुछ जमीन दलालों के यहां भी रेड की खबर है। साथ ही साथ छविरंजन की पत्‍नी लवली के जमशेदपुर आवास के अतिरिक्‍त, सिमडेगा, हजारीबाग, कोलकाता, गोपालगंज में भी रेड की खबर है। छविरंजन अभी समाज कल्‍याण में निदेशक हैं।

हाल में ईडी ने झारखंड के चार आईएएस अफसरों पर दबिश दी है। ईडी की रेड के बाद पूर्व खान सचिव पूजा सिंघल अभी जेल में हैं। मुख्‍यमंत्री के प्रधान सचिव रहे राजीव अरुण एक्‍का और साहिबगंज के डीसी रामनिवास यादव को समन भेजकर ईडी पूछताछ कर चुकी है।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार सेना की जमीन से छेड़छाड़, आदिवासी जमीन का नेचर बदलकर बिक्री और म्‍यूटेशन में संलिप्‍तता, अनदेखी को लेकर ईडी ने यह कार्रवाई की है। जब छविरंजन रांची के उपायुक्‍त थे उनपर इस तरह के आरोप लगे थे। रांची के बरियातू में सेना की 4.55 एकड़ जमीन की खरीद-बिक्री और मनी लाउंड्रिंग के मामले में ईडी पहले से सक्रिय है। सेना की जमीन के मामले में ईडी तत्कालीन डिप्टी रजिस्ट्रार वैभव मणि त्रिपाठी और घासीराम पिंगुआ से पूछताछ कर चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad