Advertisement

जम्मू कश्मीर में 2 लाख रुपए से अधिक में बिका मस्जिद निर्माण के लिए दान में मिला अंडा

उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के इस सेब शहर में एक मस्जिद के निर्माण के लिए धन जुटाने के लिए दान किए गए...
जम्मू कश्मीर में 2 लाख रुपए से अधिक में बिका मस्जिद निर्माण के लिए दान में मिला अंडा

उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के इस सेब शहर में एक मस्जिद के निर्माण के लिए धन जुटाने के लिए दान किए गए एक अंडे ने नीलामी में 2.26 लाख रुपये जुटाने में मदद की है। धार्मिक स्थल का प्रबंधन करने वाली समिति ने यह जानकारी दी।

यह दिल छू लेने वाली बात श्रीनगर से 55 किलोमीटर दूर सोपोर के मालपोर गांव से सामने आई है, जहां स्थानीय मस्जिद समिति ने नकद और वस्तु दोनों रूपों में दान इकट्ठा करना शुरू कर दिया है।

एक बुजुर्ग महिला ने नाम न छापने का अनुरोध करते हुए कहा कि उसने अपनी मुर्गी द्वारा दिया गया ताजा अंडा दान किया है। वस्तु के रूप में दिए गए सभी दान को नीलामी के लिए रखा गया और अंडा सबसे अधिक मांग वाला निकला।

एक स्थानीय निवासी ने कहा कि अधिक धन जुटाने के लिए लोगों ने तीन दिनों तक अंडे पर बोली लगाई और हर दौर के बाद, सफल बोली लगाने वाले ने बोली की राशि का भुगतान किया और फिर दान के रूप में अंडा समिति को वापस कर दिया।

नीलामी के अंतिम दिन दानिश अहमद नाम के एक युवा व्यवसायी ने अंडे को 70,000 रुपये में खरीदा। पड़ोसी वारपोरा इलाके के रहने वाले अहमद ने कहा, "हम इस मस्जिद का निर्माण जल्द से जल्द पूरा करने के लिए बहुत उत्सुक हैं। चूंकि मस्जिद को बड़ा बनाने की योजना है, इसलिए आवश्यक धनराशि भी बड़ी है।"

उन्होंने कहा, "मैं कोई अमीर आदमी नहीं हूं लेकिन यह पवित्र स्थान के प्रति मेरा जुनून और भावना थी...।" अहमद के अनुसार, कई दौर की नीलामी के बाद, अंडे के लिए बोली लगाने वालों द्वारा एकत्र की गई संचयी धनराशि 2,26,350 रुपये थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad