Advertisement

अनंतनाग में मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों के साथ रविवार की रात भर हुई एक मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये। सेना के एक अधिकारी ने आज बताया कि जिले में पहलगाम इलाके के अवूरा गांव में एक मुठभेड़ में ये आतंकवादी मारे गए।
अनंतनाग में मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर

गांव में आतंकवादियों की उपस्थिति के बारे में खुफिया सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने कल इलाके में एक तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि जिस समय सुरक्षा बल तलाशी अभियान चला रहे थे उसी समय छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चलाईं। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

 

अधिकारी ने बताया कि कल देर शाम मुठभेड़ शुरू हुई जो रात तक चली। उन्होंने बताया कि यह मुठभेड़ आज तड़के फिर शुरू हुई और गोलीबारी में तीन आतंकवादी मारे गए। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से तीन एके-47  राइफल बरामद की गईं और अभियान समाप्त हो गया है।

पुलिस ने बताया कि सभी आतंकवादी स्थानीय थे और हिज्बुल मुजाहिद्दीन संगठन से जुड़े हुए थे। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सभी कानूनी औपचारिकताओं के बाद शवों को उनके परिवार वालों को सौंप दिया गया है। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की पहचान श्रीगुफवारा के सतकपोरा इलाके के आबिद शेख, श्रीगुफवारा के बेवूरा इलाके के मकसूद शाह उर्फ मासूम, बिजबहेड़ा के रेशी मोहल्ला इलाके के आदिल रेशी के रूप में की गई है। ये सभी दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग जिले के रहने वाले थे। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad