Advertisement

पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी को ईडी ने किया गिरफ्तार, शिक्षक भर्ती घोटाले में हुई कार्रवाई

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने ममता बनर्जी के मंत्री पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार कर लिया है। शिक्षक भर्ती...
पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी को ईडी ने किया गिरफ्तार, शिक्षक भर्ती घोटाले में हुई कार्रवाई

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने ममता बनर्जी के मंत्री पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार कर लिया है। शिक्षक भर्ती मामले को लेकर छापेमारी और पूछताछ के बाद चटर्जी को कोलकाता में स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया गया है। शुक्रवार को ईडी ने उनके करीबियों से करोड़ों रुपये कैश और सोना बरामद किया है।

ईडी ने शुक्रवार को बताया था कि पश्चिम बंगाल में कथित शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के परिसरों पर छापेमारी कर 20 करोड़ रुपये नकद जब्त किए गए हैं।

ईडी के ट्विटर हैंडल से शुक्रवार रात करीब 8:10 बजे एक ट्वीट पोस्ट किया गया था। ट्वीट में लिखा गया था, ‘पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग और पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा परिषद की भर्ती भ्रष्टाचार जांच के सिलसिले में कई जगहों पर तलाशी ली गई है, जिसके साथ नोटों के बंडल की तस्वीर शेयर की गई है।

ईडी को अर्पिता के खिलाफ कुछ पुख्ता सबूत मिले थे जिसके बाद उनके घर पर रेड मारी गई। कई घंटों की रेड में नोटों का अंबार सामने आ गया है। छापेमारी के दौरान उनके घर से 20 फोन भी जब्त किए हैं, जिसके उद्देश्य और उपयोग का पता लगाया जा रहा है। बयान में कहा गया कि ईडी ने चटर्जी के अलावा शिक्षा राज्य मंत्री परेश सी अधिकारी, विधायक माणिक भट्टाचार्य और अन्य के परिसरों पर छापा मारा।

बता दें कि सीबीआई हाई कोर्ट के निर्देश पर पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग की सिफारिशों पर सरकार द्वारा प्रायोजित व सहायता प्राप्त स्कूलों में समूह 'सी' और 'डी' के कर्मचारियों व शिक्षकों की भर्ती में हुई कथित अनियमितताओं की जांच कर रहा है। वहीं, प्रवर्तन निदेशालय इस मामले से संबंधित कथित मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहा है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad