Advertisement

'एनआरसी के तहत डिटेंशन कैंप में भेजे जाने से बचना है तो..' ममता बनर्जी ने की लोगों से ये अपील

देश में सीएए लागू करने को लेकर मचे बवाल के बीच बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने फिर इस मुद्दे पर...
'एनआरसी के तहत डिटेंशन कैंप में भेजे जाने से बचना है तो..' ममता बनर्जी ने की लोगों से ये अपील

देश में सीएए लागू करने को लेकर मचे बवाल के बीच बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने फिर इस मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बुधवार को कहा कि एनआरसी लागू करने की आड़ में डिटेंशन कैंप में भेजे जाने से बचने के लिए सुनिश्चित करें कि आपका नाम मतदाता सूची में है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य सरकार की ओर से सभी जिलों के सीमांत परिवारों को जमीन के पट्टे (दस्तावेज) वितरित करने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कार्यक्रम में 4,701 जमीन के पट्टे सौंपे। ममता बनर्जी ने कहा कि सुनिश्चित करें कि आपका नाम मतदाता सूची में है, नहीं तो आपको एनआरसी के नाम पर डिटेंशन कैंप में भेज दिया जाएगा। यह शर्म की बात है, बेहद शर्म की बात है।

इस बीच ममता बनर्जी ने केंद्र पर मनरेगा का पैसा ना चुकाने का आरोप लगाया। उन्होंने बीजेपी का नाम लिए बगैर कहा कि केंद्र सरकार पार्टी के इशारे पर चल रही है। रेलवे और हवाई अड्डे के अधिकारियों के भूमि के जबरन अधिग्रहण की घटनाओं का जिक्र करते हुए सीएम ने कहा कि उचित मुआवजे और पुनर्वास के बिना बंगाल में किसी भी निष्कासन की अनुमति नहीं दी जाएगी।

समारोह में उन्होंने लोगों से विरोध शुरू करने का आह्वान किया और कहा कि यदि आपकी भूमि को जबरन लिया जाता है और राज्य आपके साथ रहेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad