Advertisement

गन्ना कम पैदा करें किसान, बढ़ रहे शुगर के मरीज: योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसानों को सलाह दी है कि वे गन्ने के अलावा और भी फसलें...
गन्ना कम पैदा करें किसान, बढ़ रहे शुगर के मरीज: योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसानों को सलाह दी है कि वे गन्ने के अलावा और भी फसलें खेतों में उगाने की आदत डालें। यूपी सहित देश भर में डायबिटीज के मरीजों की संख्या बढ़ने का हवाला देते हुए उन्होंने बागपत में मंगलवार को कहा, 'अन्य फसलें भी बोइए। दिल्ली का बाजार पास है। वैसे भी लोग शुगर के कारण बीमार होते जा रहे हैं।' सीएम ने मिल मालिकों को चेतावनी देते हुए कहा कि चीनी मिलों ने अगर 15 अक्टूबर तक गन्ना किसानों के बकाये का भुगतान नहीं किया तो मिल मालिकों पर डंडा भी चलेगा।

दिल्ली-सहारनपुर राष्ट्रीय राजमार्ग का किया शिलान्यास

सीएम योगी और केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी मंगलवार को दिल्ली-सहारनपुर राष्ट्रीय राजमार्ग का शिलान्यास करने बागपत पहुंचे थे। वैदिक इंटर कॉलेज बड़ौत में दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे के शिलान्यास समारोह में योगी ने कहा कि बीएसपी व एसपी सरकारों में बिजली देने में भेदभाव होता था। हमने बिना किसी भेदभाव के शहरों और गांवों में पर्याप्त बिजली की व्यवस्था की है।

'एक लाख 20 हजार किलोमीटर लम्बी सड़कें प्रदेश में हुईं गड्ढामुक्त'

सीएम ने यह भी कहा कि गडकरी जी अच्छी सड़कें बनवा रहे हैं, सरपट दौड़िए। एक लाख 20 हजार किलोमीटर लम्बी सड़कें प्रदेश में गड्ढामुक्त की गई हैं। सीएम योगी और गडकरी ने एशियाड में कुश्ती में स्वर्ण जीतने वाले सचिन और शूटिंग में रजत जीतने वाले रवि कुमार और कोच डॉक्टर राजपाल का सम्मान भी किया। उन्होंने बड़ौत में बाबा शाह मल के नाम पर स्टेडियम बनाने की भी घोषणा की।


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad