Advertisement

'जम्मू और कश्मीर नरक में जा सकता है' टिप्पणी पर फारूक अब्दुल्ला ने दिया स्पष्टीकरण

नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने अपनी टिप्पणी...
'जम्मू और कश्मीर नरक में जा सकता है' टिप्पणी पर फारूक अब्दुल्ला ने दिया स्पष्टीकरण

नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने अपनी टिप्पणी 'जम्मू-कश्मीर को भाड़ में जाने दो' को लेकर स्पष्टीकरण जारी किया है। अनुच्छेद 370 को निरस्त करने पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बारे में एक सवाल का जवाब देते हुए, फारूक अब्दुल्ला ने अपनी हताशा व्यक्त करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर को "भाड़ में जाना चाहिए"।

फारूक अब्दुल्ला ने एएनआई को स्पष्टीकरण देते हुए बताया, "आप वास्तव में इसे नरक में ले जा रहे हैं। 'स्वर्ग' के लिए कुछ भी नहीं किया जा रहा है..मुझे बताओ कि स्वर्ग के लिए क्या किया जा रहा है? हर जगह चुनाव हो रहे हैं। हमारी क्या गलती है कि यह यहां नहीं हो रहा है? कौन सा अन्य राज्य क्या आपने इसे नरक नहीं बना दिया? आप कहते हैं कि आतंकवाद का खात्मा हो गया है, लेकिन क्या ऐसा है?...आप (केंद्र सरकार) हमारा दिल नहीं जीत रहे हैं।''

फारूक अब्दुल्ला ने मंगलवार को संसद के बाहर अपनी टिप्पणी "जम्मू-कश्मीर को नरक में जाना चाहिए" से विवाद खड़ा कर दिया। "जम्मू कश्मीर जहन्नुम में जाए (नरक में जाना चाहिए)। मुझे और क्या कहना चाहिए? आपने (केंद्र सरकार) राज्य को वहां ले लिया है। आप लोगों का दिल जीतना चाहते हैं। अगर आप ऐसी चीजें करेंगे जो लोगों को आगे खींचती हैं तो आप दिल कैसे जीतेंगे?" दूर?" एक वीडियो में अब्दुल्ला को ये कहते हुए सुना जा सकता है।

अब्दुल्ला की टिप्पणी सुप्रीम कोर्ट द्वारा 2019 में संविधान के अनुच्छेद 370 को रद्द करने के फैसले को बरकरार रखने के एक दिन बाद आई है, जिसने पूर्ववर्ती राज्य जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad