Advertisement

अल्पसंख्यक समुदाय के डर ने सरकार के सामान्य स्थिति के दावों की खोली कलई, बढ़ी असुरक्षा की भावना: जम्मू-कश्मीर कांग्रेस

जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जेकेपीसीसी) ने रविवार को कहा कि घाटी में जमीनी स्थिति खराब है और...
अल्पसंख्यक समुदाय के डर ने सरकार के सामान्य स्थिति के दावों की खोली कलई, बढ़ी असुरक्षा की भावना: जम्मू-कश्मीर कांग्रेस

जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जेकेपीसीसी) ने रविवार को कहा कि घाटी में जमीनी स्थिति खराब है और अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों के बीच डर ने सरकार के सामान्य स्थिति के दावों पर से पर्दा हटा दिया है।

जेकेपीसीसी के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर, जिन्होंने बडगाम के शेखपोरा में विरोध प्रदर्शन कर रहे कश्मीरी पंडित कर्मचारियों से मुलाकात की, उन्होंने यह भी कहा कि सरकारी कर्मचारियों द्वारा उठाए गए अधिकांश मुद्दे वास्तविक थे। प्रदर्शनकारी कर्मचारी अपने सहयोगी राहुल भट की हालिया हत्या के मद्देनजर उन्हें सुरक्षित स्थानों पर ले जाने की मांग कर रहे हैं।

“हम सभी को लगता है कि जमीनी स्थिति खराब है, कानून व्यवस्था (स्थिति) खराब है। जम्मू-कश्मीर सरकार के साथ-साथ (केंद्रीय) गृह मंत्रालय बयान दे रहा है कि राज्य ने पिछले लगभग दो वर्षों में सामान्य स्थिति और विकास की ओर अग्रसर किया है।

उन्होंने कहा, लेकिन इन लोगों (कश्मीरी पंडितों) ने जो आशंकाएं, भय पैदा किए हैं, उन्होंने भी उन दावों पर से पर्दा उठा दिया है। वे सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित करने की मांग कर रहे हैं, जिसका अर्थ है कि यहां असुरक्षा है>

उन्होंने कहा कि पिछले करीब एक साल में स्कूलों और सरकारी कार्यालयों के अंदर भी अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों की लक्षित हत्याएं हुई हैं। उन्होंने कहा, 'अगर यह (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी का 'नया कश्मीर' है, तो उन्हें रहने दीजिए। फिर हम वही पुराना कश्मीर चाहते हैं जहां भाईचारा था, जिसमें हम सुरक्षित रहते थे।

इस बीच, फिल्म निर्माता अशोक पंडित ने भी शेखपोरा का दौरा किया और घाटी में काम कर रहे कश्मीरी पंडित कर्मचारियों को पीएम पैकेज के तहत स्थानांतरित करने की मांग की।

”उन्होंने ट्विटर पर लिखा,  “खतरे में जी रहे हमारे #कश्मीरी पंडित भाइयों की पीड़ा और पीड़ा की कहानियों को सुनना एक दिल दहला देने वाला अनुभव था। कश्मीर से जम्मू में #KashmiriPandits के कर्मचारियों का स्थानांतरण एक आवश्यक है,

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad