Advertisement

भारत में तेजी से पांव पसार रहा मंकीपॉक्स, केरल में मिला पांचवां केस, देशभर में कुल 7 मामले

देश में मंकीपॉक्स वायरस तेजी से पांव पसारने लगा है। दक्षिणी राज्य केरल में एक और नया मामला सामने आने के...
भारत में तेजी से पांव पसार रहा मंकीपॉक्स, केरल में मिला पांचवां केस, देशभर में कुल 7 मामले

देश में मंकीपॉक्स वायरस तेजी से पांव पसारने लगा है। दक्षिणी राज्य केरल में एक और नया मामला सामने आने के बाद से सरकार की चिंता बढ़ गई है। केरल में मंकीपॉक्स जैसे लक्षणों वाले एक व्यक्ति की मौत के कुछ दिनों बाद, केरल में एक और मंकीपॉक्स मामले की पुष्टि हुई है। यूएई से लौटे एक व्यक्ति ने आज सकारात्मक परीक्षण किया। राज्य में वायरल बीमारी का यह अब तक का पांचवां मामला है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने राज्य में एक और मंकीपॉक्स मामले की खबर की पुष्टि की। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि 30 वर्षीय मरीज का मलप्पुरम में इलाज चल रहा है। मंत्री ने कहा कि वह 27 जुलाई को संयुक्त अरब अमीरात से कोझीकोड हवाई अड्डे पर पहुंचा था और मलप्पुरम के मंजेरी मेडिकल कॉलेज में उसका इलाज चल रहा था। राज्य में मंकीपॉक्स का यह पांचवां मामला है।

अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि मंकीपॉक्स जैसे लक्षणों वाले एक व्यक्ति की मौत के बाद राज्य के त्रिशूर जिले में बीस लोगों को छोड़ दिया गया है।

दरअसल, शनिवार को केरल के त्रिशूर में एक 22 साल के व्यक्ति की मौत हो गई थी। मृतक में मंकीपॉक्स के लक्षण पाए गए थे और वह हाल ही में संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा कर भारत लौटा था। युवक की रिपोर्ट संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में ही मंकीपॉक्स पॉजिटिव आई थी। हालांकि केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने बताया था कि युवक की मौत के कारणों की जांच की जाएगी। उसके नमूनों की रिपोर्ट अब तक आई नहीं है। उन्होंने कहा था कि मरीज नौजवान था और उसमें बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी कोई दूसरी दिक्कत नहीं थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad