Advertisement

कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा पर यौन उत्पीड़न का आरोप, मामला दर्ज होने के बाद दिया ये बयान

पुलिस ने शुक्रवार को बेंगलुरु में कहा कि वरिष्ठ भाजपा नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस...
कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा पर यौन उत्पीड़न का आरोप, मामला दर्ज होने के बाद दिया ये बयान

पुलिस ने शुक्रवार को बेंगलुरु में कहा कि वरिष्ठ भाजपा नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा पर 17 वर्षीय लड़की की मां की शिकायत के आधार पर POCSO अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि येदियुरप्पा ने 2 फरवरी को एक बैठक के दौरान उनकी बेटी का यौन उत्पीड़न किया। सदाशिवनगर पुलिस के अनुसार, भाजपा के दिग्गज नेता पर यौन अपराध से बच्चों के संरक्षण (POCSO) अधिनियम की धारा 8 और भारतीय दंड की धारा कोड (आईपीसी) 354 ए के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

पुलिस सूत्रों ने कहा कि लड़की की मां ने पूर्व में बेंगलुरु के तत्कालीन पुलिस आयुक्त आलोक कुमार और उनके कर्मचारियों सहित विभिन्न लोगों के खिलाफ कथित तौर पर उनके साथ मारपीट करने और दुर्व्यवहार करने के लिए 50 से अधिक शिकायतें दर्ज कराई थीं।

उन्होंने कुमार के खिलाफ दो बार शिकायत दर्ज की - एक बार 29 जनवरी, 2021 को, और फिर 21 सितंबर, 2022 को, और 18 जनवरी 2022 को सेवानिवृत्त बेंगलुरु पुलिस आयुक्त और भाजपा नेता भास्कर राव के खिलाफ कथित तौर पर "उनकी जिंदगी बर्बाद करने की साजिश रचने" के लिए भी शिकायत दर्ज की। 

दो कथित वीडियो भी सामने आए हैं, जो जाहिर तौर पर लड़की द्वारा फिल्माए गए थे जब वह अपनी मां के साथ येदियुरप्पा से मिलने उनके आवास पर गई थी। एक वीडियो में, लड़की की मां येदियुरप्पा को 'अप्पा जी' कहकर संबोधित करती नजर आ रही हैं और उन्हें बता रही हैं कि वह भाजपा नेता के गृह जिले शिवमोग्गा की रहने वाली हैं।

उसने कथित तौर पर उससे कहा कि उसके पास कई करोड़ रुपये की भारी संपत्ति है, जो मुकदमेबाजी में फंस गई है और उसने उससे मदद मांगी। दूसरे वीडियो में लड़की की मां येदियुरप्पा के घर में घुसते ही उनके बगल में बैठी और उनका हाथ पकड़ती नजर आ रही हैं।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए येदियुरप्पा ने कहा कि महिला उनसे मिलने की कोशिश कर रही थी लेकिन उन्हें उनके घर में प्रवेश नहीं करने दिया गया।

उन्होंने कहा, "एक बार जब वह रो रही थी, तो मैंने उसे अपने घर के अंदर बुलाया और पुलिस आयुक्त बी दयानंद से बात की, कि उसके साथ कुछ अन्याय हुआ है। हालांकि, जब वह मेरे सामने मेरे खिलाफ कुछ बोलने लगी, तो मैंने निष्कर्ष निकाला कि यह महिला है उचित नहीं।"

येदियुरप्पा ने आरोप लगाया कि पुलिस आयुक्त से मिलने के बाद उन्होंने मामले को मोड़ दिया। भाजपा संसदीय बोर्ड के सदस्य ने कहा, "मैंने सुना है कि मेरे खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। कानूनी तौर पर जो भी करना होगा मैं करूंगा लेकिन ऐसा तब भी होता है जब कोई किसी की मदद करने की कोशिश करता है।"

उन्होंने कहा कि उन्होंने उसे पैसे भी दिए। कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा, "जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती, हम कुछ नहीं कह सकते। हमें अपने बयान में बेहद सतर्क रहना होगा क्योंकि यह एक पूर्व मुख्यमंत्री से संबंधित है। हमें अपना बयान सावधानी से देने की जरूरत है क्योंकि एक महिला ने मामला दर्ज कराया है।कुछ लोग कहते हैं कि महिला मानसिक रूप से बीमार है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad