Advertisement

ओडिशा के पूर्व राज्यपाल मुरलीधर चंद्रकांत भंडारे का 95 साल की उम्र में निधन

ओडिशा के पूर्व राज्यपाल मुरलीधर चंद्रकांत भंडारे का शनिवार को निधन हो गया। वह 95 वर्ष के थे।...
ओडिशा के पूर्व राज्यपाल मुरलीधर चंद्रकांत भंडारे का 95 साल की उम्र में निधन

ओडिशा के पूर्व राज्यपाल मुरलीधर चंद्रकांत भंडारे का शनिवार को निधन हो गया। वह 95 वर्ष के थे। मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी और पूर्व सीएम नवीन पटनायक ने दिग्गज राजनेता के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

भंडारे महाराष्ट्र के वरिष्ठ कांग्रेस नेता और तीन बार राज्यसभा के पूर्व सदस्य थे। उन्होंने सर्वोच्च न्यायालय के वरिष्ठ वकील के रूप में भी अभ्यास किया और अगस्त 2007 से मार्च 2013 तक ओडिशा के राज्यपाल के रूप में कार्य किया।

ओडिशा के वर्तमान राज्यपाल रघुबर दास ने भी दुख जताया और कहा, "ओडिशा के पूर्व राज्यपाल और प्रमुख राजनेता मुरलीधर चंद्रकांत भंडारे के निधन की खबर सुनकर गहरा दुख हुआ।"

उन्होंने कहा, "महाप्रभु श्री जगन्नाथ उनकी आत्मा को अपने चरणों में स्थान दें और उनके परिवार के सदस्यों को यह दुख सहन करने की शक्ति दें।"

ओडिशा के सीएम माझी ने भंडारे के निधन को अपूरणीय क्षति बताते हुए कहा, ''उनके ज्ञान और मिलनसार स्वभाव ने उन्हें पूरे राज्य के लोगों का प्रिय बना दिया।"

माझी ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर कहा, "ओडिशा के पूर्व राज्यपाल मुरलीधर चंद्रकांत भंडारे के निधन के बारे में सुनकर मुझे गहरा दुख हुआ है। राज्यपाल के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान महामहिम भंडारे का योगदान बहुत महत्वपूर्ण था। हम भंडारे की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हैं और उनके परिवार और दोस्तों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं।"

राज्य के पूर्व सीएम नवीन पटनायक ने भी अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर कहा, "ओडिशा के पूर्व राज्यपाल और अनुभवी राजनेता मुरलीधर चंद्रकांत भंडारे के निधन के बारे में जानकर मुझे दुख हुआ है।"

उन्होंने आगे कहा, "उनका विनम्र और मासूम स्वभाव और राज्य की प्रगति और लोगों के कल्याण के प्रति उनका समर्पण हमेशा प्रेरणा का स्रोत रहेगा। उनकी आत्मा को शांति मिले और शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad