Advertisement

गुजरात में जब दलित युवक ने की घुड़सवारी तो दबंगों ने कर दी हत्या, 3 गिरफ्तार

गुजरात के भावनगर जिले में एक 21 साल के दलित युवक की ऊंची जाति के कुछ लोगों ने  कथिततौर पर घोड़ा रखने और...
गुजरात में जब दलित युवक ने की घुड़सवारी तो दबंगों ने कर दी हत्या, 3 गिरफ्तार

गुजरात के भावनगर जिले में एक 21 साल के दलित युवक की ऊंची जाति के कुछ लोगों ने  कथिततौर पर घोड़ा रखने और घुड़सवारी करने पर हत्या कर दी। मृतक प्रदीप राठौड़ को घुड़सवारी का शौक था जो स्थानीय सवर्णों को पसंद नहीं था। इस सिलसिले में तीन संदिग्धों को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

घोड़ा खरीदने के बाद से ही मिलने लगी थी धमकी  

बताया जा रहा है तथाकथित ऊंची जाति के लोगों ने प्रदीप राठौड़ के परिवार को कई बार धमकी भी दी थी। जिस वक्त घटना हुई उस वक्त युवक घोड़े पर बैठकर अपने खेत से घर लौट रहा था। प्रदीप राठौर (21)  के पिता ने दो माह पहले एक घोड़ा खरीदा था और तबसे गांववाले प्रदीप को धमका रहे थे। 

तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया

स्थानीय लोगों का दावा है कि उमराला तहसील के टिंबी गांव में इस घटना के बाद तनाव व्याप्त है। पुलिस ने कहा कि पास के गांव से तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है और आगे की जांच के लिए भावनगर अपराध शाखा से मदद मांगी गई है।

धमकी मिलने के बाद घोड़े को बेचना चाहता था

प्रदीप के पिता कालुभाई राठौर ने कहा कि प्रदीप धमकी मिलने के बाद घोड़े को बेचना चाहता था, लेकिन उन्होंने उसे ऐसा न करने के लिए समझाया। कालुभाई ने पुलिस को बताया कि प्रदीप गुरुवार को खेत में यह कहकर गया था कि वह वापस आकर साथ में खाना खाएगा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad