Advertisement

हरिद्वार:पतंजलि योगपीठ में भी कोरोना ने पसारे पैर, 10 दिन में 73 लोग कोरोना संक्रमित

उत्तराखंड के हरिद्वार में कोरोना संक्रमण तेज होता जा रहा है। कोरोना संक्रमण ने पतंजलि योगपीठ में भी...
हरिद्वार:पतंजलि योगपीठ में भी कोरोना ने पसारे पैर, 10 दिन में 73 लोग कोरोना संक्रमित

उत्तराखंड के हरिद्वार में कोरोना संक्रमण तेज होता जा रहा है। कोरोना संक्रमण ने पतंजलि योगपीठ में भी पैर पसार लिए हैं। 18 अप्रैल को पतंजलि के आचार्यकुलम, योगपीठ और योग ग्राम में 39 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। वहीं, 10 दिन में 73 लोग कोविड पॉजिटिव आ चुके हैं। संस्थान में इतनी बड़ी संख्या में संक्रमितों के मिलने से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। आईआईटी रुड़की के बाद पतंजलि योगपीठ के विभिन्न प्रकल्पों में कोविड की नई लहर का यह सबसे बड़ा हमला है।

पतंजलि योगपीठ में 10 अप्रैल कोपांच संक्रमित मिले थे। 14 अप्रैल को 14 लोगों कोविड संक्रमण मिला। दो दिन की राहत के बाद 17 अप्रैल को फिर से 10 लोगों की  रिपोर्ट पॉजिटिव आई। अगले दिन 18 अप्रैल को योग ग्राम में 20, पतंजिल योगपीठ में 10 और आचार्यकुलम में नौ लोग संक्रमित मिले। सोमवार को योग ग्राम में पांच लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

सीएमओ डॉ. एसके झा ने बताया कि पतंजलि के विभिन्न प्रकल्पों में मिले संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों को चिह्नित कर आरटी-पीसीआर सैंपल लिए जा रहे हैं। कोविड-19 की समीक्षा को लेकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की अध्यक्षता में हुई राज्यों के विधानसभा अध्यक्षों की वर्चुअल बैठक में हर राज्य की विधानसभा में कोविड सेंटर बनाने का फैसला किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad