Advertisement

हरियाणाः गुरुग्राम से सटे नूंह में धार्मिक जुलूस के दौरान दो गुटों में हिंसक झड़प, पथराव में कई घायल; इंटरनेट सेवाएं की गई प्रतिबंधित

गुरुग्राम से सटे नूंह में सोमवार को एक धार्मिक जुलूस के दौरान पथराव किया गया और कारों में आग लगा दी गई।...
हरियाणाः गुरुग्राम से सटे नूंह में धार्मिक जुलूस के दौरान दो गुटों में हिंसक झड़प, पथराव में कई घायल; इंटरनेट सेवाएं की गई प्रतिबंधित

गुरुग्राम से सटे नूंह में सोमवार को एक धार्मिक जुलूस के दौरान पथराव किया गया और कारों में आग लगा दी गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और अन्य क्षेत्रों से अतिरिक्त बल बुलाया क्योंकि दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर पत्थर फेंके। इलाके में तनाव फैल गया और इंटरनेट सेवाएं प्रतिबंधित कर दी गईं।

पुलिस के मुताबिक, बृज मंडल जलाभिषेक यात्रा को नूंह के खेड़ला मोड़ के पास युवकों के एक समूह ने रोक दिया और जुलूस पर पथराव किया. अधिकारी ने कहा, जुलूस में शामिल "एक या दो कारों" को आग लगा दी गई। रिपोर्ट में कहा गया है कि जुलूस में शामिल लोगों ने उन युवकों पर पथराव किया जिन्होंने उन्हें रोका था।

यात्रा को पहले भाजपा जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ ने गुरुग्राम के सिविल लाइंस से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जुलूस के साथ पुलिस की एक टुकड़ी तैनात थी। पुलिस ने कहा कि कुछ लोग घायल हुए हैं लेकिन वह तत्काल संख्या नहीं बता सके।

कुछ दावों के मुताबिक, झड़प की वजह बल्लभगढ़ में बजरंग दल के एक कार्यकर्ता द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया एक आपत्तिजनक वीडियो था। नूंह के एसएचओ  हुकम सिंह ने बाद में कहा, "इलाके में स्थिति स्थिर है।"

नूंह हिंसा पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज कहते हैं, "वहां पर्याप्त बल तैनात किया जा रहा है। हमने केंद्र से भी बात की है। हम वहां शांति बहाल करने की कोशिश कर रहे हैं। मेवात क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में फंसे सभी लोगों को बचाया जा रहा है।" .

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad