Advertisement

भारत-बांग्लादेश के बीच अगले टेस्ट से पहले हिंदू महासभा ने किया 'ग्वालियर बंद' का आह्वान

हिंदू महासभा ने पड़ोसी देश में हिंदुओं पर हो रहे "अत्याचार" के विरोध में अगले महीने होने वाले...
भारत-बांग्लादेश के बीच अगले टेस्ट से पहले हिंदू महासभा ने किया 'ग्वालियर बंद' का आह्वान

हिंदू महासभा ने पड़ोसी देश में हिंदुओं पर हो रहे "अत्याचार" के विरोध में अगले महीने होने वाले भारत-बांग्लादेश क्रिकेट मैच का विरोध करने के लिए 6 अक्टूबर को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में बंद का आह्वान किया है।

भारत और बांग्लादेश के बीच छह अक्टूबर को ग्वालियर में टी-20 मैच होना है। हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयवीर भारद्वाज ने सोमवार को यहां संवाददाताओं को बताया कि संगठन छह अक्टूबर को यहां होने वाले भारत-बांग्लादेश मैच का विरोध कर रहा है।

उन्होंने दावा किया कि बांग्लादेश में हिंदुओं पर "अत्याचार" अभी भी जारी है और बांग्लादेश के साथ क्रिकेट खेलना उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि हिंदू महासभा ने मैच के दिन 'ग्वालियर बंद' का आह्वान किया है और आवश्यक वस्तुओं पर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा। 

भारद्वाज ने यह भी मांग की कि तिरुपति बालाजी मंदिर में लड्डुओं में "मिलावट" करने वालों को मृत्युदंड दिया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के पवित्रीकरण समारोह के दौरान भी ये लड्डू बांटे गए थे। उन्होंने कहा कि इस घटना (लड्डू विवाद) से हिंदुओं की भावनाएं आहत हुई हैं।

देश के खाद्य सुरक्षा नियामक ने मंदिर प्राधिकरण तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम को कथित रूप से घटिया घी की आपूर्ति करने के लिए तमिलनाडु स्थित एक कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। वहीं, तिरुपति के लड्डुओं में पशु वसा के कथित उपयोग को लेकर गहन जांच और सख्त कार्रवाई की मांग तेज हो गई है।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने रविवार को आरोपों की जांच के लिए एक विशेष जांच दल की घोषणा की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad