Advertisement

यूपी में 40 दिन में सातवीं बार सांप ने शख्स को काटा, जांच के लिए टीम गठित

उत्तर प्रदेश के फ़तेहपुर में एक 24 वर्षीय व्यक्ति को कथित तौर पर 40 दिनों में सातवीं बार सांप ने काट लिया।...
यूपी में 40 दिन में सातवीं बार सांप ने शख्स को काटा, जांच के लिए टीम गठित

उत्तर प्रदेश के फ़तेहपुर में एक 24 वर्षीय व्यक्ति को कथित तौर पर 40 दिनों में सातवीं बार सांप ने काट लिया। शख्स की पहचान विकास दुबे के रूप में हुई है। 

मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी राजीव नयन गिरि ने कहा कि पीड़िता ने अधिकारियों से आर्थिक मदद की गुहार लगाई है। 

गिरि ने शुक्रवार को एएनआई को बताया, "पीड़ित ने कलक्ट्रेट में आकर रोते हुए कहा कि उसने सांप के काटने के इलाज के लिए बहुत पैसा खर्च किया है और अब उसने अधिकारियों से वित्तीय मदद की गुहार लगाई है। मैंने उसे एक सरकारी अस्पताल में जाने की सलाह दी, जहां उसे सांप-ज़हर विरोधी दवा मिल सके।"

उन्होंने आगे कहा कि यह बहुत अजीब बात है कि हर शनिवार को एक व्यक्ति को सांप काट लेता है। 

उन्होंने कहा, "हमें अभी भी यह पता लगाने की ज़रूरत है कि क्या यह वास्तव में एक साँप है जो उसे काट रहा है। हमें उस डॉक्टर की योग्यता भी देखनी होगी जो उसका इलाज कर रहा है। हर शनिवार को एक व्यक्ति को साँप काटता है और उस व्यक्ति को उसी अस्पताल में भर्ती कराया जाता है हर बार, और सिर्फ एक दिन में ठीक होना अजीब लगता है।"

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने आगे कहा कि उन्होंने मामले की जांच के लिए तीन डॉक्टरों की एक टीम बनाई है। 

उन्होंने कहा, "इसीलिए हमने मामले की जांच के लिए एक टीम बनाने के बारे में सोचा, जिसके बाद मैं लोगों को मामले की सच्चाई बताऊंगा।"

अधिकारियों के मुताबिक, जब-जब विकास दुबे पर सांप ने हमला किया, तब-तब उसे अस्पताल ले जाया गया और इलाज के बाद वह ठीक हो गया। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad