Advertisement

और खौफनाक होगा कोरोना का रूप: विशेषज्ञों ने बताया- 3 से 5 मई के बीच पीक पर होगी महामारी

अब भारत में विश्वभर में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। देश में पिछले 9 दिनों में लगातार हर...
और खौफनाक होगा कोरोना का रूप: विशेषज्ञों ने बताया- 3 से 5 मई के बीच पीक पर होगी महामारी

अब भारत में विश्वभर में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। देश में पिछले 9 दिनों में लगातार हर दिन 3 लाख से अधिक नए कोरोना पॉजिटिव मामले दर्ज हुए हैं। वहीं, इस बीच विशेषज्ञों ने एक और जानकारी साझा की है। वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि मई के पहले सप्‍ताह में 3 से 5 मई के बीच कोरोना के मामले और पीक पर होंगे। नए संक्रमित केसों की संख्‍या तेजी से बढ़ेगी। ये अनुमान सरकार को सलाह देने वाले वैज्ञानिकों के एक दल ने गणितीय मॉडल के आधार पर बताया है। 

देश में वैश्विक महामारी कोरोना का तेज प्रसार थमने का नाम नहीं ले रहा है और पिछले 24 घंटों के दौरान इस संक्रमण के चार लाख 1993 मामले सामने आये जो विश्व भर में सबसे अधिक हैं।

केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने शनिवार को यह जानकारी दी। पिछले 24 घंटों के दौरान तीन हजार 523 लोगों की कोरोना से मौत हो गई जिसके साथ इस संक्रमण से मरने वालों की संखया दो लाख 11 हजार 853 हो गई। राहत की बात है कि अबतक एक करोड़ 56 लाख 80 हजार मरीजों ने कोरोना को मात दी है। 

विशेषज्ञों के आकलन के अनुसार, भारत के कोरोनो वायरस मामले अगले सप्ताह तीन से पांच मई के बीच चरम पर हो सकते हैं। संक्रमण पर नजर रखने के लिए गठित विज्ञानियों के समूह के प्रमुख एम विद्यासागर के अनुसार-,"हमारा अनुमान है कि अगले सप्ताह तक, देश भर में राेज बढ़े हुए कोरोना के मामले सामने आयेंगे।"

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad