Advertisement

जम्मू-कश्मीर: आतंक के खिलाफ सेना का ऑपरेशन जारी, सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में बारामूला और राजौरी में 1-1 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर में आतंक के खिलाफ सुरक्षाबलों का अभियान लगातार जारी है। इसी कड़ी में बारामूला और राजौरी...
जम्मू-कश्मीर: आतंक के खिलाफ सेना का ऑपरेशन जारी, सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में बारामूला और राजौरी में 1-1 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर में आतंक के खिलाफ सुरक्षाबलों का अभियान लगातार जारी है। इसी कड़ी में बारामूला और राजौरी जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान एक-एक आतंकवादी को मार गिराया। राजौरी जिले में सुरक्षा बलों द्वारा आतंकवादियों का पता लगाए जाने के बाद शनिवार तड़के फिर से गोलीबारी शुरू हो गई, जिसमें भी एक आतंकी ढेर हो गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बारामूला के करहामा कुंजर इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया गया था। आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं जिसके जवाब में सुरक्षाबलों ने भी गोलीबारी की, जिससे यह मुठभेड़ में तब्दील हो गई। अधिकारी ने बताया कि जवाबी गोलीबारी में एक आतंकवादी मारा गया। मारे गए आतंकवादी की पहचान और वह किस संगठन से जुड़ा था, इसका पता लगाया जा रहा है।

साथ ही, राजौरी में हुए मुठभेड़ को लेकर सेना ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में राजौरी जिले के घने जंगलों वाले इलाके में चल रहे अभियान में शनिवार को एक आतंकवादी मारा गया और एक अन्य के घायल होने की संभावना है।

एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, "मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया और एक आतंकवादी के घायल होने की संभावना है।" उन्होंने कहा कि मारे गए आतंकवादी के पास से एक एके-56 राइफल, चार मैगजीन, 56 गोलियां, नौ एमएम की एक पिस्तौल, तीन मैगजीन और तीन ग्रेनेड बरामद किए गए हैं, जिनकी पहचान और समूह संबद्धता का तत्काल पता नहीं चल सका है। प्रवक्ता ने बताया कि अभियान जारी है।

बता दें कि आतंकवादियों के सफाए के लिए जारी अभियान के दौरान आतंकवादियों द्वारा किए गए विस्फोट में शुक्रवार को सेना के पांच जवान शहीद हो गए और एक मेजर रैंक का अधिकारी घायल हो गया।

सेना के उत्तरी कमान के एक बयान के अनुसार, पिछले महीने जम्मू क्षेत्र में भाटा धूरियन के तोता गली इलाके में सेना के ट्रक पर घात लगाकर हमला करने में शामिल आतंकवादियों के एक समूह को खत्म करने के लिए सैन्य कर्मी लगातार खुफिया-आधारित अभियान चला रहे हैं।

रक्षा जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा, राजौरी सेक्टर के कांडी वन में जारी अभियान के दौरान शुक्रवार देर रात एक बजकर 15 मिनट पर आतंकवादियों का पता चला और इसके बाद गोलीबारी शुरू हो गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad