Advertisement

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के पांच आतंकवादी ढेर, सेना का एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शुक्रवार यानी आज सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस...
जम्मू-कश्मीर: पुलवामा मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के पांच आतंकवादी ढेर, सेना का एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शुक्रवार यानी आज सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया, जबकि सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया है।

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने इस एनकाउंट की ताजा जानकारी देते हुए कहा है कि आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का जिला कमांडर निशाज लोन और एक पाकिस्तानी आतंकवादी पुलवामा में चल रही मुठभेड़ में मारा गया। मुठभेड़ में कुल 5 आतंकवादी मारे गए हैं

इससे पहले जम्मू-कश्मीर डीजीपी दिलबाग सिंह ने जानकारी देते हुआ बताया कि आतंकियों के साथ एनकाउंटर लगभग खत्म हो गया है। एनकाउंटर में हमारे एक जवान की मृत्यु हुई। पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के जवान घटनास्थल पर कार्यरत है।

सुबह मुठभेड़ की जानकारी देते हुए एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलवामा जिले के राजपोरा इलाके के हंजिन गांव में सर्च ऑपरेशन चलाया गया था। यहां आतंकियों की मौजदूगी की सूचना के बाद इलाके की घेराबंदी की गई। उन्होंने कहा कि आतंकियों द्वारा सुरक्षाबलों के जवानों पर फायरिंग के बाद सर्च ऑपरेशन एनकाउंटर में तब्दील हो गया। सुरक्षाबलों द्वारा जवाबी कार्रवाई की जा रही है।

अधिकारी ने बताया कि शुरुआती गोलीबारी में एक जवान घायल हो गया था, जिसकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। ऐसा माना जा रहा है कि घटनास्थाल पर तीन से चार आतंकवादी मौजूद हैं।

बता दें कि 27 जून को आतंकियों ने पुलवामा जिले में स्पेशल पुलिस अफसर (एसपीओ) के घर में घुसकर अंधाधुंध फायरिंग की थी। एसपीओ को निशाना बनाकर किए गए इस हमले में एसपीओ, उनकी पत्नी और बेटी की मौत हो गई थी। आतंकियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने तलाशी अभियान चलाया था। जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक दलों ने आतंकियों के हमले की पुरजोर निंदा की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad