Advertisement

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने किया लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी मॉड्यूल का खुलासा

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को गिरफ्तार कर आतंकी मॉड्यूल का खुलासा किया है। पुलिस ने लश्कर आतंकी संदीप कुमार शर्मा को भी अरेस्ट किया गया है। संदीप उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर का रहने वाला है।
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने किया लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी मॉड्यूल का खुलासा

बताया जा रहा है कि संदीप तीन आतंकी हमलों में शामिल रहा है। इसके साथ ही उसने चार एटीएम भी लूटे हैं और वह बशीर लश्करी के साथ रहता था। पुलिस का कहना है कि हाल ही में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकी बशीर लश्करी का एनकाउंटर किया था,बशीली ने जिस घर में पनाह ले रखी थी उसी घर में संदीप भी रहता था। संदीप 2011 से अनंतनाग में रह रहा था हालांकि, वह इसी साल जनवरी से आतंकी एक्टिविटी में शामिल हुआ। तीन आतंकी वारदातों में वह सीधे तौर पर जुड़ा था साथ ही वह एटीएम लूट की चार वारदातों में भी शामिल रहा है। लूटा गया पैसा वह आतंकी वारदातों के लिए लश्कर को देता था। पुलिस का कहना है कि वह एक हार्डकोर आतंकी बन चुका था। संदीप 16 जून को काजीगुंड के अचबल में घात लगाकर किए गए हमले में भी संदीप शामिल था। इस वारदात में एसएचओ फिरोज अहमद डार समेत छह पुलिसकर्मी शहीद हुए थे। इसके साथ ही वह सिक्युरिटी फोर्सेस से हथियार छीनने की वारदातों में भी शामिल था।

1 जुलाई को मरा था लश्करी

 कश्मीर के अनंतनाग में 1 जुलाई को हुई मुठभेड़ में बशीर लश्करी समेत दो आतंकी मारे गए थे। बशीर लश्कर का टॉप कमांडर था। वह पिछले महीने अचबल में पुलिस टीम पर हुए हमले में शामिल था। आतंकियों ने शहीदों के शवों को भी क्षत-विक्षत कर दिया था और उनके चेहरे बिगाड़ दिए थे। इस वारदात के बाद से भी पुलिस और सुरक्षाबल लश्कर के इन आतंकियों को ढूढ़ रहें थे। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad