Advertisement

झारखंड: पलामू में 4 बच्चों की मौत, परिजनों ने लगाया गलत टीकाकरण का आरोप

झारखंड के पलामू जिले से बच्चों की मौत का मामला सामने आया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पलामू में 4...
झारखंड: पलामू में 4 बच्चों की मौत, परिजनों ने लगाया गलत टीकाकरण का आरोप

झारखंड के पलामू जिले से बच्चों की मौत का मामला सामने आया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पलामू में 4 बच्चों की मौत हुई है और 6 को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

इस घटना के बाद स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया है कि बच्चों का टीकाकरण होने के बाद ऐसा हुआ है। शनिवार को टीकाकरण कार्यक्रम आयोजित किया गया था। घटना की जानकारी मिलते ही तत्काल प्रभाव से प्रशासन ने मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं इस मामले में एक अधिकारी अनिल कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि मामला प्राथमिक दौर में है, जांच के बाद ही हम इस घटना का पता लगा सकते हैं।

वहीं, झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पीड़ित परिवारों को एक-एक लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की। उन्होंने कहा, ‘हेल्थ सेक्रेटरी को स्थल पर जाने के निर्देश दिए हैं और खामियों को देखने के लिए कहा है। हालांकि पैसों से नुकसान की भरुपाई नहीं हो सकती, पीड़ितों के परिवारों को एक-एक लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा ।‘

इस मामले में क्षेत्र के विधायक राधाकृष्ण किशोर का बयान आया है। उन्होंने कहा कि टीम इस मामले की जांच कर रही है, अगर कुछ गलत पाया जाता है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि इस दुखद घटना के लिए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शोक व्यक्त किया है और पीड़ित परिवार वालों के लिए 1 लाख रुपये मुआवजा देने का निर्देश दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad