Advertisement

झारखंड में आज विश्वास मत पेश करेगी हेमंत सरकार, आज बुलाया विधानसभा का विशेष सत्र

झारखंड में जारी सियासी संकट के बीच विधानसभा का एक दिवसीय सत्र आज यानी सोमवार को बुलाया गया है। जिसमें...
झारखंड में आज विश्वास मत पेश करेगी हेमंत सरकार, आज बुलाया विधानसभा का विशेष सत्र

झारखंड में जारी सियासी संकट के बीच विधानसभा का एक दिवसीय सत्र आज यानी सोमवार को बुलाया गया है। जिसमें हेमंत सोरेन सरकार विश्वास प्रस्ताव पेश करेगी। सीएम हेमंत सोरेन के ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले में फैसले को लेकर असमंजस के बीच आज विधानसभा का विस्तारित मानसून सत्र बुलाया गया है।

बता दें कि 29 जुलाई से 5 अगस्त तक आहूत मॉनसून सत्र के दौरान एक दिन पहले ही सभा की कार्यवाही अनश्चितिकाल के लिए स्थगित कर दी गई थी। इसलिए यह मानसून सत्र की विस्तारित बैठक है। उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन सरकार संकट में है, किन लोगों की वजह से यह भ्रम की स्थिति उत्पन्न हुई है ये सभी को पता है। यही कारण है कि सरकार सदन में विश्वास प्रस्ताव पेश कर यह संदेश देना चाहती है कि बहुमत किसके साथ है।

सत्ताधारी यूपीए के सभी विधायकों को रविवार शाम को ही छत्तीसगढ़ के रायपुर से झारखंड वापस बुला लिया गया था। यही नहीं विधायकों को राजधानी के सर्किट हाउस में ही रात को रुकने की व्यवस्था की गई। उन्हें घर जाने की भी अनुमति नहीं दी गई। 81 सदस्यीय सदन में सोरेन सरकार को आज अग्निपरीक्षा पेश करनी होगी।

बता दें फिलहाल सरकार में सोरेन सरकार को 49 विधायकों का समर्थन प्राप्त है। सदन में झामुमो के 30, कांग्रेस के 18 और राजद के एक विधायक हैं, जबकि मुख्य विपक्षी दल बीजेपी के 26 विधायक हैं। हॉर्स ट्रेडिंग के डर से सत्ताधारी दल के सभी विधायक पिछले कुछ दिनों से रायपुर के एक रिसॉर्ट में रुके हुए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad