Advertisement

श्रीनगर में आंतकियों ने पत्रकार की गोली मारकर हत्या की

श्रीनगर में प्रेस कॉलोनी में राइजिंग कश्मीर अखबार के संपादक शुजात बुखारी की आतंकियों ने  गुरुवार को...
श्रीनगर में आंतकियों ने पत्रकार की गोली मारकर हत्या की

श्रीनगर में प्रेस कॉलोनी में राइजिंग कश्मीर अखबार के संपादक शुजात बुखारी की आतंकियों ने  गुरुवार को गोली मारकर हत्या कर दी। आतंकियों की इस कार्रवाई के बाद पूरे इलाके को सील कर लिया गया है और सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बुखारी की हत्या पर दुख जताया है। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आतंकियों की इस कार्रवाई को कायराना हरकत बताया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी शुजात बुखारी की हत्या पर दुख जताया है।

समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार, शुजात बुखारी पर किए गए हमले में उनके एक पीएसओ की मौत हो गई जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल है। उसे नजदीक के अस्पताल में पहुंचाया गया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बुखारी शहर के केंद्र लाल चौक में प्रेस एंक्लेव स्थित अपने कार्यालय से इफ्तार पार्टी के लिए निकल रहे थे। तभी उन पर गोली चलाई गई। उन्होंने बताया कि इस हमले में उनकी सुरक्षा में तैनात दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गए।

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने  ईद के पहले आतंकियों की इस कार्रवाई की निंदा की है। उन्होंने बुखारी के परिजनों के प्रति सहानुभूति जताई है। महबूबा ने कहा कि बुखारी की मौत से उन्हें गहरा आघात लगा है और वह उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करती हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह  ने शुजात बुखारी को निर्भीक पत्रकार बताया। उन्होंने कहा कि वह इस हत्या से काफी आहत हैं।

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बाद में शुजात बुखारी के परिजनों  से मुलाकात की और उन्हें सांत्वना दी।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad